Iran

तेज भूकंप से हिली ईरान की धरती, 5 की मौत, कई घायल

205 0

तेहरान: ईरान (Iran) में आज शनिवार को भयानक भूकंप आया, झटका इतना तेज था कि कतर, यूएई और चीन तक झटके महसूस किए गए। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार ये 6.0 तीव्रता का जलजला था। ईरान (Iran) की मीडिया ने भूकंप (Earthquake) की तीव्रता 6.1 बताई। ईरान के सरकारी टीवी के हवाले से एएफपी ने बताया कि भूकंप की वजह से कम से कम 5 लोगों की मौत हुई और 44 घायल हुए हैं।

ये भूकंप शुक्रवार की देर रात यानी शनिवार 1.32 बजे आया था। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, इस भूकंप का केंद्र होर्मोज़गन प्रांत के बंदरगाह शहर बंदर अब्बास के दक्षिण-पश्चिम में 100 किलोमीटर दूर और जमीन के 10 किलोमीटर नीचे था। इस बड़े भूकंप के कुछ मिनट पहले 5.7 तीव्रता का एक और झटका लगा, बाद में भी कम के कम 7 झटके महसूस किए गए।

झारखंड: MS Dhoni 40 रुपये में करवा रहे है घुटनों का इलाज

भूकंप के केंद्र के नजदीक सायेह खोश गांव में करीब 300 लोग रहते हैं। बताया गया कि इस भूकंप की वजह के कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। लोग डर की वजह से सड़कों पर निकल आए और भूकंपों के लिहाज से ईरान को काफी सक्रिय माना जाता है। यहां रोजाना लगभग एक भूकंप आता है।

सीएम राव पूरी कैबिनेट के साथ यशवंत सिन्हा का करेंगे स्वागत लेकिन पीएम मोदी का नहीं

Related Post

Liz Truss

लिज ट्रस बनेंगी ब्रिटेन की प्रधानमंत्री, ऋषि सुनक को 21 हजार वोटों से हराया

Posted by - September 5, 2022 0
लंदन। ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों ने भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को खासा झटका दिया है।…
Imran Khan

प्रधानमंत्री को अगला चुनाव जीतने की इमरान खान ने दी चुनौती

Posted by - June 13, 2022 0
इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने रविवार को पाकिस्तान में अगला…