Iran

तेज भूकंप से हिली ईरान की धरती, 5 की मौत, कई घायल

173 0

तेहरान: ईरान (Iran) में आज शनिवार को भयानक भूकंप आया, झटका इतना तेज था कि कतर, यूएई और चीन तक झटके महसूस किए गए। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार ये 6.0 तीव्रता का जलजला था। ईरान (Iran) की मीडिया ने भूकंप (Earthquake) की तीव्रता 6.1 बताई। ईरान के सरकारी टीवी के हवाले से एएफपी ने बताया कि भूकंप की वजह से कम से कम 5 लोगों की मौत हुई और 44 घायल हुए हैं।

ये भूकंप शुक्रवार की देर रात यानी शनिवार 1.32 बजे आया था। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, इस भूकंप का केंद्र होर्मोज़गन प्रांत के बंदरगाह शहर बंदर अब्बास के दक्षिण-पश्चिम में 100 किलोमीटर दूर और जमीन के 10 किलोमीटर नीचे था। इस बड़े भूकंप के कुछ मिनट पहले 5.7 तीव्रता का एक और झटका लगा, बाद में भी कम के कम 7 झटके महसूस किए गए।

झारखंड: MS Dhoni 40 रुपये में करवा रहे है घुटनों का इलाज

भूकंप के केंद्र के नजदीक सायेह खोश गांव में करीब 300 लोग रहते हैं। बताया गया कि इस भूकंप की वजह के कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। लोग डर की वजह से सड़कों पर निकल आए और भूकंपों के लिहाज से ईरान को काफी सक्रिय माना जाता है। यहां रोजाना लगभग एक भूकंप आता है।

सीएम राव पूरी कैबिनेट के साथ यशवंत सिन्हा का करेंगे स्वागत लेकिन पीएम मोदी का नहीं

Related Post

Oksana Boulina

न्यूज़ कवरेज के दौरान रॉकेट की चपेट में आने से एक महिला पत्रकार की मौत

Posted by - March 24, 2022 0
कीव: स्वतंत्र समाचार साइट द इनसाइडर (The insider) के लिए रिपोर्टिंग करने वाली रूसी महिला पत्रकार (Woman journalist) ओक्साना बौलिना…