Joe Biden

अमेरिकी और पोलैंड के राष्ट्रपति ने रूसी आक्रमण को लेकर की मुलाकात

349 0

वाशिंगटन: पोलैंड और अमेरिका के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा (Andrzej Duda) और जो बिडेन (Joe Biden) शनिवार को वारसॉ में यूक्रेन (Ukraine) में युद्ध पर आमने-सामने बातचीत कर रहे हैं। यूक्रेन पर रूस के आक्रमण पर पश्चिम की प्रतिक्रिया और युद्ध के कारण उत्पन्न मानवीय संकट पर चर्चा करने के लिए शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) की पोलैंड (Poland) यात्रा का दूसरा दिन है। शनिवार को डूडा-बिडेन बैठक के बाद पोलिश और अमेरिकी प्रतिनिधिमंडलों के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी।

शनिवार की सुबह, अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन द्वारा यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा और रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव के साथ आयोजित वारसॉ वार्ता में शामिल हुए। डूडा के साथ बैठक के बाद, बिडेन उस असाइनमेंट पॉइंट का भी दौरा करेंगे जहां वारसॉ के नेशनल स्टेडियम में यूक्रेन के शरणार्थियों को पीईएसईएल राष्ट्रीय पहचान संख्या दी जाती है। उनके साथ प्रधान मंत्री माटुस्ज़ मोराविकी और वारसॉ के मेयर, रफ़ाल त्रज़ास्कोव्स्की भी होंगे।

व्हाइट हाउस के अनुसार, यह “यूक्रेनी लोगों का समर्थन करने के लिए स्वतंत्र दुनिया के संयुक्त प्रयासों, रूस को उसके क्रूर युद्ध के लिए जिम्मेदार ठहराने और लोकतांत्रिक सिद्धांतों में निहित भविष्य की रक्षा करने के लिए” चिंता का विषय होगा। वारसॉ में अमेरिकी दूतावास के अनुसार, बिडेन पोलिश सरकार के अधिकारियों और अमेरिकी राजनयिक मिशनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड विधानसभा की पहली महिला स्पीकर रितु खंडूरी भूषण

बिडेन की यूरोपीय यात्रा के दौरान पोलैंड दूसरा पड़ाव है। बुधवार को, अमेरिकी राष्ट्रपति ने ब्रसेल्स के लिए उड़ान भरी, जहां गुरुवार को उन्होंने एक असाधारण नाटो शिखर सम्मेलन, G7 नेताओं के शिखर सम्मेलन और यूरोपीय परिषद के शिखर सम्मेलन में भाग लिया।

यह भी पढ़ें : ब्लैक बिकिनी में उर्फी तोड़ रही थी फूल, पैर फिसलते हुई ये गलती

Related Post

US

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने बंदूक पर प्रतिबंध लगाने वाले न्यूयॉर्क कानून को किया रद्द

Posted by - June 24, 2022 0
वाशिंगटन: अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट (US Supreme Court) ने न्यूयॉर्क (New York) के एक कानून को रद्द कर दिया जो सार्वजनिक…