Union Bank of India

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को MSME लोन्स को प्रमाणन प्राप्त करने की घोषणा

51 0

लखनऊ: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने आज ‘सरल्स/सरल लाइट्स (सरल्स – सिस्टेमैटिक अप्रेज़ल एंड रिस्क असेसमेंट ऑफ़ लोन) में ऋण के मूल्यांकन की प्रक्रिया के मानकीकरण’ – MSME लोन्स हेतु सेंट्रल प्रोसेसिंग सेंटर के लिए आई.एस.ओ. प्रमाणन प्राप्त करने की घोषणा की। यह प्रतिष्ठित प्रमाणीकरण इस बात का प्रमाण है कि बैंक न केवल व्यक्तियों के लिए बल्कि लघु-स्तर की इकाईयों के लिए भी MSME  क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए बैंकिंग सेवाओं को सुगम, तेज़ और सुविधाजनक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सक्षम कर्मचारियों और आधुनिक टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर ग्राहक के लिए सेवाओं और प्रक्रियाओं में लगातार सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपने सभी 125 क्षेत्रीय कार्यालयों में सरल्स/ सरल लाइट केंद्र स्थापित किए हैं, जहाँ निर्णय लेने की प्रक्रिया को तेज़ करने के लिए सभी प्रस्तावों पर संबंधित शाखा के साथ ताल-मेल में सिंगल विंडो कॉन्सेप्ट के तहत विचार किया जाता है।

यह भी पढ़ें : अमेरिकी और पोलैंड के राष्ट्रपति ने रूसी आक्रमण को लेकर की मुलाकात

प्रमाणन एजेंसी ने बैंक की गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली का मूल्यांकन किया और पाया कि यह सरल्स/सरल लाइट्स में क्रेडिट मूल्यांकन प्रक्रिया के मानकीकरण के लिए आई.एस.ओ. 9001:2015 की आवश्यकताओं को पूरा करती है और उसने आई.एस.ओ. प्रमाणपत्र जारी किया।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड विधानसभा की पहली महिला स्पीकर रितु खंडूरी भूषण

Related Post

तेल की कीमतों पर महंगाई की मार, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम

Posted by - October 7, 2021 0
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उबाल जारी है। इसका सबसे ज्यादा असर भारत में दिख…