‘हवाई चप्पल पहनने वाले को भी हवाई सफर की सुविधा देना चाहती है मोदी सरकार’- ज्योतिरादित्य सिंधिया

105 0

देश में विमान सेवा को किफायती बनाने पर जोर देते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा- नरेंद्र मोदी सरकार हवाई चप्पल पहनने वाले व्यक्ति को भी हवाई सफर की सुविधा देना चाहती है। सिंधिया ने कहा, ‘हम आम लोगों तक हवाई यात्रा की किफायती सुविधा पहुंचाना चाहते हैं। भारत में इस संकल्प को साकार करने की पूरी क्षमता है।’

अगानिस्तान से लोगों को सुरक्षित निकालने पर सिंधिया ने कहा- केंद्र सरकार भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए ‘वंदे भारत मिशन’ की तरह सभी प्रयास करेगी।उन्होंने पत्रकारों से कहा- भारत सरकार एअर इंडिया या भारतीय वायु सेना के विमानों से, जैसे भी संभव होगा अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से वापस लाएगी।

नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि देश में हवाई सेवाओं के विस्तार की योजना पर इस मकसद से काम किया जा रहा है कि आने वाले दशक में अधिक से अधिक आम लोग विमान से यात्रा कर सकें। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले चार सालों के दौरान घरेलू नागर विमानन क्षेत्र के विस्तार के तहत कई छोटे शहरों में नए हवाई अड्डे शुरू किए गए हैं। इसके साथ ही, इन स्थानों को बड़े शहरों से जोड़ने वाले नये मार्गों पर हवाई सेवाएं शुरू की गई हैं।

कत्लेआम हो रहा और कुछ लोग बेशर्मी से कर रहे हैं समर्थन- तालिबान का समर्थन करने वालों पर बरसे योगी

इस बीच, सिंधिया ने राशन और कपड़ों से लदे नौ ट्रकों को इंदौर में हरी झंडी दिखाकर श्योपुर के लिए रवाना किया। श्योपुर, राज्य के भारी बारिश और बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित जिलों में शुमार है। अधिकारियों ने बताया कि इंदौर नगर निगम ने श्योपुर के बाढ़ पीड़ितों के लिए इस राहत सामग्री का इंतजाम किया है। मोदी सरकार में पिछले महीने बतौर नागरिक उड्डयन मंत्री शामिल किए गए सिंधिया ने मालवा-निमाड़ अंचल में मंगलवार से तीन दिवसीय ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ शुरू की थी। उनकी यह यात्रा गुरुवार को इंदौर में समाप्त होगी।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

PM started dandi yatra

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किया ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की वेबसाइट

Posted by - March 12, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से पदयात्रा (स्वतंत्रता मार्च) को…
जावेद अख्तर

मोदी सरकार देश को हिंदू पाकिस्तान बनाने का कर रही है कोशिश: जावेद अख्तर

Posted by - January 2, 2020 0
मुंबई। मशहूर गीतकार जावेद अख्तर हमेशा अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। बीते दिनों उन्होंने नागरिकता कानून को…
Rahul Gandhi

राहुल गांधी का एक बार फिर केंद्र पर हमला कहा-‘न कोरोना पर काबू, न पर्याप्त वैक्सीन’

Posted by - April 11, 2021 0
नई दिल्ली। देश में रोजाना कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। देश में पिछले 24 घंटे में…