Ukraine

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच वलोदिमिर जेलेंस्की का बड़ा खुलासा

171 0

यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की का दावा

यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने दावा करते हुए कहा है  100 रूसी टैंकों को तबाह किया जा चुका है. मास्को में परेड के समय उन्हें कम हथियारों के साथ काम चलाना पड़ेगा. रूसी सेना इसी महीने की 9 तरीख को विक्ट्री डे परेड करने जा रही है. इस परेड को जर्मन सेना के द्वितीय विश्व युद्ध में सोवियत संघ के समक्ष सरेंडर करने की याद में मनाया जाता है.

ब्रिटेन में भी बुलडोजर पर बवाल, संसद में विपक्षी दलों ने उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हमलावरों के पास भंडार में अभी भी हथियार मौजूद हैं. हमारे इलाके में हमला करने के लिए उनके पास मिसाइल अभी भी हैं. लेकिन वो पहले से कमजोर तो हुए हैं. इस युद्ध ने रूस को कमजोर किया है. यूक्रेन(Ukraine) के राष्ट्रपति ने ये भी दावा किया है कि रूस ने हमले के बाद से लगभग 23 हजार सैनिकों को खो दिया है. तो वहीं रूस ने इस जंग में मौत का आंकड़ा बेहद ही कम दिखाया है, जिसे विश्लेषक भी बहुत कम मान रहे हैं.

एंजेलिना ने अचानक यूक्रेन पहुंच कर बच्चों से की मुलाकात

रूसी सेना के करीब 200 विमान और 2500 हथियारबंद वाहनों को यूक्रेन(Ukraine) की सेना ने बर्बाद कर दिया है. उन्होंने आगे कहा कि इतने भारी नुकसान के बाद भी रूसी सेना के पास इतने हथियार अभी भी हैं कि वो आगे हमले भी कर सकती है.

Related Post

दूध के लिए तरस रही पाकिस्तानी जनता

पाक की जनता के लिए परेशानी नही ले रही खत्म होने का नाम, अब इतने रुपये प्रति लीटर तक पहुंचा दाम

Posted by - April 13, 2019 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान की जनता के लिए परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। यहां सब्जियों, पेट्रोल, डीजल आदि…
Shahbaz

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री चुने गए शहबाज, आज सजेगा शरीफ के सिर ताज

Posted by - April 11, 2022 0
इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) की जनता ने सोमवार को शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) को अपना नया प्रधानमंत्री चुना। इमरान खान को…