Srinagar

रमज़ान के बीच जामिया मस्जिद में बवाल, राष्ट्र-विरोधी नारे लगाने पर कई गिरफ्तार

212 0

श्रीनगर: श्रीनगर पुलिस ने शनिवार को बताया कि उसने शुक्रवार को जामिया मस्जिद श्रीनगर (Jamia Masjid Srinagar) और उसके आसपास नारेबाजी और गुंडागर्दी करने के आरोप में 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया। शुक्रवार दोपहर जामिया मस्जिद में जुमे की नमाज हुई जिसमें भारी संख्या में जमा हुए, करीब चौबीस हजार लोग नमाज में शामिल हुए, जो हाल के इतिहास में सबसे बड़ा है।

“नमाज़ की समाप्ति के बाद लगभग एक दर्जन लोगों ने कुछ समय के लिए राष्ट्र-विरोधी और भड़काऊ नारेबाजी शुरू कर दी, इसमें कुछ अन्य भी शामिल हो गए, जबकि अधिकांश सभा अलग रही। नारेबाजी करने वाले लोगों और जामिया मस्जिद की इंतेज़ामिया कमेटी के स्वयंसेवकों के बीच भी विवाद हुआ, जिन्होंने इस तरह की नारेबाजी और गुंडागर्दी को रोकने की कोशिश की।

मस्जिद के अंदर हंगामे की स्थिति पैदा हो गई जिससे उनके बीच झड़प हो गई। “बाद में स्वयंसेवकों द्वारा गुंडों को मस्जिद के बाहर तितर-बितर कर दिया गया। एक गेट से बाहर आने के बाद भी उनमें से एक दर्जन से अधिक ने नारेबाजी कर दूसरों को भड़काने की कोशिश की, जो विफल रहा और 2-3 मिनट में वे चारों ओर पुलिस की मौजूदगी को देखकर जल्दबाजी में तितर-बितर हो गए। इस संबंध में आईपीसी की धारा 124 ए और 447 के तहत नौहट्टा पीएस में प्राथमिकी संख्या 16/2022 के रूप में मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें:  सुसाइड नोट लिखकर भाजपा नेता के बेटे ने लगाई फांसी, लिखा- Kind of Murder

जांच के दौरान, इन गुंडों की पहचान करने के लिए तकनीकी साधनों को अपनाया गया और विभिन्न स्थानों पर छापे मारे गए, जिसके कारण नारेबाजी के दो मुख्य भड़काने वालों अर्थात् बशारत नबी भट पुत्र घ नबी भट्ट निवासी हवाल, नौहट्टा और उमर को गिरफ्तार किया गया। मंजूर शेख पुत्र स्वर्गीय मंजूर शेख निवासी बहुद्दीन साब, नौहट्टा। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया और मामले में औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में बाद में 11 और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जो जामिया मस्जिद के अंदर और गेट पर नारेबाजी और गुंडागर्दी में शामिल थे।

यह भी पढ़ें: विधान परिषद चुनाव के लिए बतौर गोरखपुर नगर विधायक योगी ने किया मतदान

Related Post

putin-alina

70 साल की उम्र में पुतिन बनेंगे पिता, गर्लफ्रेंड अलीना फिर हुई प्रेग्नेंट

Posted by - May 10, 2022 0
मास्को। यूक्रेन पर हमले की रणनीति बना रहे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन(Putin) को कई पर मोर्चे पर जूझना पड़…
Liz Truss

लिज ट्रस बनेंगी ब्रिटेन की प्रधानमंत्री, ऋषि सुनक को 21 हजार वोटों से हराया

Posted by - September 5, 2022 0
लंदन। ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों ने भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को खासा झटका दिया है।…
Imran Khan

पूर्व प्रधानमंत्री के भाई का आरोप, इमरान अपने घर में कर रहे जादू टोना

Posted by - March 25, 2022 0
इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इन दिनों संकट में फंसे हुए हैं। विपक्षी दलों ने 8…