दिवाली के मौके पर चाहतीं हैं ग्लोइंग स्किन, तो ट्राई करें ये होम फेस पैक

1335 0

लाइफस्टाइल डेस्क.    अगर आप चाहती है कि दिवाली के मौके पर आपका चेहरा भी दिवाली के दीयों की तरह चमके तो आज हम आपके लिए कुछ होम मेड फेस पैक ले कर आये हैं. दिवाली के वक़्त अक्सर महिलाए घर के कामों में दिन-भर बेहद बिजी रहती हैं. ऐसे में उन्हें बाहर पार्लर जाकर फेस पैक वगैरह करने का टाइम नही मिलता. इसलिए आप घर पर ही रह कर आसानी से ये फेस पैक तैयार कर सकती है. जिससे आप की स्किन ग्लोइंग हो जाएगी और आप इस ख़ास अवसर पर बहुत खुबसूरत नजर आयेंगी.

फाइबर से भरपूर काले चने में छिपे हैं कई स्वास्थ्य लाभ

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल फेस पैक

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल दोनों ही आपके चेहरे की रंगत को निखारने में मदद करते हैं. दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच दही, 2-3 बूंद गुलाब जल को अच्छी तरह मिक्स कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। तकरीबन 10 मिनट रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें। यह पैक हफ्ते में 3 बार लगाएं। इसमें पाए जाने वाले ऐंटिमाइक्रोबियल, ऐंटिऑक्सिडेंट, मिनरल, विटमिन स्किन में ऑइल को कंट्रोल कर नमी प्रदान करते हैं।

शहद, हल्‍दी और ग्लिसरीन फेस पैक

शहद एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है। यह त्‍वचा को ऑक्सिडेटिव डैमेजेस से बचाता है। साथ ही यह बहुत ही अच्‍छा क्‍लीनजिंग एजेंट भी है। चेहरे को मॉइस्‍चराइज करने के लिए भी शहद एक बेहतरीन विकल्‍प है। इसके साथ जब आप ग्लिसरीन मिक्‍स करेंगी तो फेस पैक में ऐसे हुमेक्टैंट शामिल हो जाएंगे जो त्‍वचा को डीप मॉइस्‍चाराइज करेंगे। साथ ही फेस पैक में हल्‍दी पड़ने से इसमे हीलिंग प्रॉपर्टीज भी शामिल हो जाएंगी। यह फेस पैक आपकी त्‍वचा को ड्राई होने से तो बचाएगा ही साथ ही त्‍वचा को ग्‍लोइंग भी बनाएगा।

नारियल और हल्दी फेस पैक

त्वचा संबंधी किसी भी समस्या के लिए हल्दी सबसे अच्छी मानी जाती है। 1 चम्मच नारियल के दूध के साथ 1/4 हल्दी पाउडर मिलाएं। इस पैक से अपनी त्वचा पर मालिश करें और इसे 15 मिनट के लिए रहने दें। गुनगुने पानी से धुल लें। चमक पाने के लिए, टैन हटाने और मुंहासों से लड़ने के लिए इस पैक का उपयोग करें। यह एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो रोमछिद्रों को साफ करके प्राकृतिक चमक देता है।

 

Related Post

मायावती

मायावती बोली – आडवाणी की टिप्पणी मोदी सरकार की नीतियों पर है अविश्वास प्रस्ताव

Posted by - April 6, 2019 0
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संस्थापक लालकृष्ण आडवाणी की टिप्पणी के बाद मोदी सरकार पर विरोधियों का हमला रुकने का…
पीएम मोदी

कांग्रेस के करीबियों के घर से मिल रहे नोटों से भरे बक्से – पीएम मोदी

Posted by - April 9, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने मंगलवार यानी आज कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है।उन्होंने कहा…