PM Modi

मीटिंग में केजरीवाल की PM मोदी से अपील- सेना अपने हाथ में ले सभी ऑक्सीजन प्लांट

515 0

ऩई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को कोरोना के मद्देनज़र कई अहम बैठकों की अगुवाई कर रहे हैं। पीएम मोदी ने सबसे पहले अधिकारियों के साथ देश की स्थिति पर चर्चा की और ताजा हाल को जाना। इसके अलावा दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ भी चर्चा की।

  • कोरोना संकट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की बैठकें
  • मुख्यमंत्रियों, ऑक्सीजन गैस निर्माताओं से भी चर्चा

देश में कोरोना वायरस के कारण बेकाबू होते हालात, चरमराती स्वास्थ्य व्यवस्था और दर-दर भटकते मरीजों के बीच आज कई अहम बैठकें होनी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को कोरोना के मद्देनज़र कई अहम बैठकों की अगुवाई कर रहे हैं। पीएम मोदी ने सबसे पहले अधिकारियों के साथ देश की स्थिति पर चर्चा की और ताजा हाल को जाना।

अधिकारियों से पीएम मोदी (PM Modi) ने ताजा कदम क्या उठाए गए हैं, उसपर रिपोर्ट जानी। साथ ही ऑक्सीजन संकट को लेकर चर्चा की। अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक हुई।

पीएम मोदी के साथ मीटिंग में केजरीवाल ने रखी ये मांगें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से अपील की है कि ऑक्सीजन की कमी काफी ज्यादा है, सरकार को देश के ऑक्सीजन प्लांट को कंट्रोल में लेकर सेना को सौंप देना चाहिए ताकि सभी राज्यों को ऑक्सीजन तुरंत मिल पाए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह सीएम होकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने अपील की है कि हवाई मार्ग से भी ऑक्सीजन मिलनी चाहिए, जबकि ऑक्सीजन एक्सप्रेस की सुविधा दिल्ली में भी शुरू होनी चाहिए। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने कहा है कि देश में वैक्सीन सभी को एक ही दाम पर मिलनी चाहिए, केंद्र-राज्य को अलग-अलग दाम में वैक्सीन नहीं मिलनी चाहिए।

कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठकें: –

•    देश में कोविड के हालात पर अधिकारियों के साथ बैठक
•    प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा
•    ऑक्सीजन मैन्युफैक्चर्स के साथ अहम बैठक

पीएम मोदी के साथ बैठक में इन दस राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल:-

1) महाराष्ट्र
2) उतर प्रदेश
3) कर्नाटक
4) केरल
5) छत्तीसगढ़
6) राजस्थान
7) दिल्ली
8) मध्य प्रदेश
9) गुजरात
10) तमिलनाडु

ऑक्सीजन की सप्लाई की चुनौती सबसे बड़ा संकट

देश के अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन की सप्लाई की दिक्कत है। दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान समेत कई राज्य ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। गुरुवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कई मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसमें उन्होंने ऑक्सीजन की सप्लाई तेज़ करने का निर्देश दिया था।

पीएम मोदी (PM Modi) का निर्देश था कि ऑक्सीजन का प्रोडक्शन पर्याप्त मात्रा में हो रहा है, लेकिन सप्लाई में बाधाएं हैं। इन्हें दूर करना चाहिए जो इस वक्त ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं, उनपर कड़ा एक्शन लिया जाना चाहिए।

देश में बिगड़ते जा रहे हैं कोरोना के कारण हालात 

भारत इस वक्त दुनिया में कोरोना संकट का एपिसेंटर बन चुका है। बीते दो दिनों में भारत में 6 लाख से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए हैं। गुरुवार को 3.15 लाख कोरोना केस आए, जबकि शुक्रवार को आंकड़ा 3.30 लाख तक पहुंच गया। लगातार दूसरे दिन 2 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। देश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड्स का संकट है, वहीं जीवनरक्षक दवाई रेमडेसेविर भी नहीं मिल रही है।

Related Post

Harshvardhan Singh

पिछले 2-3 महीनों के मुकाबले रिकवरी रेट घटा : स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन

Posted by - April 9, 2021 0
ऩई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने शुक्रवार को कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को लेकर…
जेएनयू छात्रों पर हमला

जेएनयू छात्रों पर हमला हिन्दू रक्षा दल ने किया,राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी का दावा

Posted by - January 7, 2020 0
गाजियाबाद। जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी ((जेएनयू) में रविवार को हुई मारपीट मामले की जिम्मेदारी लेकर हिन्दू रक्षा दल ने ली है।…

भारत समेत दुनिया के 13 देशों ने दी अफगानिस्तान में तालिबान को मान्यता, चीन और रूस रहे दूर

Posted by - September 1, 2021 0
अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान से अपनी सेना को वापस बुलाने के बाद अब तालिबान को मान्यता देने का क्रम शुरु हो…
कमांडर पुष्पांजलि पोत्सांगबाम

बोइंग 787 की पायलट कमांडर पुष्पांजलि पोत्सांगबाम बोलीं- देश पहले, परिवार बाद में

Posted by - July 7, 2020 0
नई दिल्ली। बोइंग 787 ड्रीमलाइनर की पायलट कमांडर पुष्पांजलि पोत्सांगबाम पिछले चार महीने से कोरोना वायरस महामारी के बीच दुनिया…