Fire in mumbai kovid hospital

महाराष्ट्र कोविड अस्पताल में आग: मृतकों के परिजनों को दो लाख का मुआवजा, PM मोदी समेत इन नेताओं ने जताया शोक

176 0

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी टेलीग्राम (Telegram) के जरिए पालघर घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा आग लगने से मरीजों की मौत के बारे में विरार के विजय वल्लभ Covid-19 ​​केंद्र से दुखद खबर मिली है।

महाराष्ट्र के पालघर जिले में शुक्रवार सुबह ही बड़ा हादसा हो गया। यहां विरार में बने विजय वल्लभ कोविड केयर हॉस्पिटल में आग (fire in maharashtra covid hospital ) लग गई, जिसमें 13 मरीजों की मौत हो गई। यह जानकारी वसई विरार महानगरपालिका की ओर से दी गई। बताया गया है कि आग लगने के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद प्रभावित मरीजों को पास के अस्पतालों में शिफ्ट किया गयाल्ड के एक करोड़ टीके खरीदने का निर्णय लिया है।

इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से लेकर कई नेताओं ने ट्वीट किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने महाराष्ट्र के पालघर में कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना पर दुख जताया। प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से पीड़ितों के परिजनों को 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने को अपनी मंजूरी दी है।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh)  ने भी ट्वीट करते हुए कहा, महाराष्ट्र के पालघर के एक अस्पताल में दुखद आग के कारण लोगों की जान चली गई। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी टेलिग्राम के जरिए पालघर घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा आग लगने से मरीजों की मौत के बारे में विरार के विजय वल्लभ Covid-19 ​​केंद्र से दुखद खबर मिली है। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। मैं राज्य सरकार और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने की अपील करता हूं।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए जांच के आदेश

इस घटना पर अस्पताल के अधिकारी डॉक्टर दिलीप शाह ने बताया कि हादसा गुरुवार देर रात हुआ, आईसीयू (ICU) में रात करीब 3 बजे आग लग गई। इसके बाद आनन-फानन में 21 गंभीर मरीजों को दूसरे अस्पताल ले जाया गया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं।

महाराष्ट्र में ये कोरोना मरीजों के साथ इस हफ्ते में दूसरा बड़ा हादसा है। इससे पहले नासिक में कोविड-19 रोगियों के एक सरकारी अस्पताल में बुधवार को टैंकर से ऑक्सीजन के रिसाव के बाद इस गैस की आपूर्ति बाधित होने से कम से कम 24 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी।

Related Post

PM Modi

‘हरेकृष्ण महताब ने इंडियन हिस्ट्री कांग्रेस में अहम भूमिका निभाई’: PM नरेन्द्र मोदी

Posted by - April 9, 2021 0
ऩई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को ‘उत्कल केसरी’ हरेकृष्ण महताब की ओर से लिखित पुस्तक ‘ओडिशा…
जोंटी रोड्स

जोंटी रोड्स ने गंगा में लगाई डुबकी, इस कैप्शन के साथ शेयर की फोटो

Posted by - March 4, 2020 0
नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने अपने टि्वटर हैंडल पर गंगा में डुबकी लगाते हुए…
Dron in pathankot

पंजाब : बॉर्डर पर दिखा ड्रोन, बीएसएफ जवानों की फायरिंग के बाद वापस लौटा पाकिस्तान

Posted by - March 14, 2021 0
पठानकोट। भारत-पाकिस्तान सीमा (Indo Pak Border) के पास ड्रोन देखा गया। बीएसएफ (BSF) कर्मियों ने ड्रोन को गिराने के लिए…