शव का रात भर इलाज करते रहे डॉक्टर

शव का रात भर इलाज करते रहे डॉक्टर, सुबह थमाया 53 हजार का बिल

535 0

गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम (गुड़गांव) में एक प्राइवेट अस्पताल का लालच भरा रवैया सामने आया है। यह गंभीर आरोप यहां के पारस अस्पताल पर लगा है। आरोपों के मुताबिक अस्पताल प्रशासन पूरी रात एक शव का इलाज करते रहे। इसके बाद सुबह मृतक को परिजनों को 53 हजार रुपये का बिल थमा दिया है।

परिजनों की मानें तो बीते सोमवार शाम को डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर डेडबॉडी ले जाने के लिए कह दिया

जानकारी के अनुसार गुरुग्राम के बंधवाडी गांव के रहने वाले 32 वर्षीय उमेश को उसके परिजन तीन दिन पहले शरीर में इंफेक्शन के चलते यहां लेकर आए थे। परिजनों की मानें तो बीते सोमवार शाम को डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर डेडबॉडी ले जाने के लिए कह दिया था, लेकिन तब पैसे नहीं होने की वजह से उन्होंने शव अगले दिन ले जाने की बात कही।

दुनिया में आर्थिक मंदी के लिए भारतीय अर्थव्यवस्था जिम्मेदार: IMF 

गांव लौटकर परिवारवालों ने पैसे एकत्रित किए और अगले दिन सुबह वो शव लेने अस्पताल पहुंचे, लेकिन जब वह अस्पताल पहुंचे तो उन्हें भारी भरकम बिल थमा दिया गया। परिजनों ने जब बिल की जांच की तो पाया कि उसमें रात के इलाज का भी बिल शामिल था। 53 हजार रुपये का अतिरिक्त बिल देखकर मृतक के परिजन चौंक गए। उन्होंने जब पूछा कि उमेश की मौत सोमवार रात को ही गई थी तो ये इंजेक्शन और दवाईयों का बिल किस चीज के लिए है। डॉक्टरों ने बताया कि रात भर जो दवाइयां और इंजेक्शन का इस्तेमाल हुआ है ये उसका बिल है। इस बात से मृतक के परिजन भड़क गए।

परिजनों ने लगाए ये आरोप

परिवारवालों ने पारस अस्पताल पर आरोप लगाया कि यहां डॉक्टर मरीजों का नहीं बल्कि डेडबॉडी का इलाज करते हैं। परिजनों के हंगामे के बाद मरीज को जिंदा बताकर इलाज की बात कही गई, लेकिन जब उमेश को दूसरे अस्पताल में ले जाया गया तो वहां के डॉक्टरों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल प्रबंधन ने आरोपों पर दी ये सफाई

इस मामले पर जब पारस अस्पताल प्रबंधन से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कैमरे पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया, लेकिन बिना कैमरे इतना जरूर कहा कि हमारे यहां उमेश जिंदा था। दूसरी ओर मृतक के परिजन अस्पताल प्रबंधन के लालचपूर्ण और मरीजों के प्रति गैर-जिम्मेदाराना रवैये के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Related Post

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश: धोखाधड़ी की आशंका पर ही हो सकती है जाति प्रमाण-पत्र की जांच

Posted by - September 3, 2021 0
सुप्रीम कोर्ट ने हालिया कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों के जाति प्रमाण-पत्र की बार-बार पड़ताल करना…
भजनपुरा में कोचिंग सेंटर की छत गिरी

दिल्ली: भजनपुरा में कोचिंग सेंटर की छत गिरी, मालिक व तीन बच्चों की मौत

Posted by - January 25, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली के भजनपुरा में एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से कोचिंग सेंटर के मालिक समेत तीन बच्चों की मौत…
प्रियंका गांधी

पहले वह आपसे दो करोड़ नौकरियों का वादा करेंगे, फिर वह आपको बेवकूफ बोलेंगे: प्रियंका गांधी

Posted by - December 27, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट…