ड्रग्स केस: रिया के भाई शौविक ने फिर से दायर की जमानत याचिका

455 0

मनोरंजन डेस्क.   बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स के केस में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती ने नई जमानत याचिका दायर की है. शौविक को सितंबर में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग के मामले में गिरफ्तार किया था. शोविक की जमानत याचिका सेशन कोर्ट और बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिजेक्ट कर दी थी. इसलिए उन्होंने तीसरी बार जमानत याचिका दायर की है. शोविक ने सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले का हवाला देते हुए मुंबई की स्पेशल NDPS कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

न्यूड फोटो शेयर करने के बाद मिलिंद सोमन के खिलाफ दर्ज हुई FIR

शोविक के वकील सतीश मानशिंदे के द्वारा दायर इस जमानत अर्जी में कहा गया है कि बयानों को अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद स्वीकार्य सबूत नहीं माना जा सकता है. सभी बयान एनडीपीएस एक्ट की धारा 67 के तहत दर्ज किए गए हैं और आरोपियों के बयानों को ट्रायल के दौरान इकबालिया बयान के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. इस फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि एनसीबी अधिकारियों के सामने दिए गए बयान को जुर्म कुबूल करना नहीं माना जा सकता है और उसके आधार पर किसी को जेल में नहीं रखा जा सकता है.

शौविक ने अपनी याचिका में कहा, ‘‘सुप्रीम कोर्ट ने अपने हालिया आदेश में यह उचित फैसला सुनाया कि एनडीपीसी कानून (मौजूदा मामले के संबंध में) के तहत जिन अधिकारियों को अधिकार दिए गए हैं, वे पुलिस अधिकारी हैं, जो साक्ष्य कानून की धारा 25 के दायरे में आते हैं. परिणामस्वरूप उनके सामने दिए गए इकबालिया बयान पर एनडीपीएस कानून के तहत किसी आरोपी को दोषी ठहराने के लिए विचार नहीं किया जा सकता.’’

वकील सतीश मानेशिंदे के जरिए दायर की गई याचिका में कहा गया है, ‘‘शीर्ष अदालत के आदेश के मद्देनजर परिस्थितियों में स्पष्ट रूप से बदलाव हुआ है, जिसके कारण जमानत को लेकर फिर से विचार किए जाने की आवश्यकता है.’’

शोविक पर आरोप है कि वो कुछ कथित ड्रग पैडलर्स के संपर्क में था, जो उसे ड्रग्स सप्लाई करते थे. ये भी आरोप हैं कि शोविक अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की खरीद कर रहे थे. एक महीने पहले बॉम्बे हाई कोर्ट ने शोविक की बेल को रिजेक्ट कर दिया था. वहीं रिया चक्रवर्ती को बेल दे दी गई थी.

Loading...
loading...

Related Post

कार्तिक आर्यन और कृति सेनन

कार्तिक आर्यन और कृति की फ़िल्म लुका छुपी ने तोड़ा रिकॉर्ड,जानें क्या है पहले दिन की कमाई

Posted by - March 2, 2019 0
मुंबई। कार्तिक आर्यन और कृति सनोन की रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म लुका छुपी ने पहले दिन उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन करते…
लता मंगेशकर

नाजुक हालत से घिरी लता मंगेशकर अब हैं पहले से बेहतर, परिवार वालों ने किया सभी को शुक्रिया

Posted by - November 13, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। स्वर कोकिला कही जाने वाली 90 वर्षीय गायिका लता मंगेशकर की दो दिनों से हालत काफी नाजुक थी।…