Yoga

योग दिवस में कट्टपंथियों का आतंक, इस्लामिक झंडा लेकर बोला धावा

59 0

मालदीव: मालदीव (Maldives) में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International yoga day) के मौके पर अनियंत्रित भीड़ ने कार्यक्रम को बाधित कर दिया। राजधानी माले के एक स्टेडियम से नाटकीय दृश्य सामने आया हैं, जहां लोग व्यायाम मैट पर योग आसन (Yoga asanas) कर रहे तभी अचानक से भीड़ आती है और हिंसक रूप से झंडे लहराते हर अराजकता पैदा करते हैं। चरमपंथियों के समूह के रूप में मालदीव के नाटकीय दृश्य राजधानी माले में आयोजित योग दिवस समारोह को बाधित करते हैं।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस और काली मिर्च के स्प्रे का सहारा लेना पड़ा। यह कार्यक्रम मालदीव में भारतीय उच्चायोग और युवा, खेल और सामुदायिक अधिकारिता मंत्रालय और संयुक्त राष्ट्र, मालदीव द्वारा आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में लगभग 150 लोग शामिल हुए थे, जिसमें मालदीव के युवा और खेल मंत्री, भारतीय उच्चायुक्त, मालदीव के विदेश सचिव, कई उच्चायुक्त और संयुक्त राष्ट्र के निवासी समन्वयक जैसे गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।

भीड़ ने उपस्थित लोगों पर हमला किया और संपत्ति में तोड़फोड़ की। प्रदर्शनकारियों ने पहले यह दावा करते हुए तख्तियां प्रदर्शित की थीं कि योग इस्लाम के सिद्धांतों के खिलाफ एक अभ्यास है, यह बताया गया था। पुलिस अधीक्षक फतमथ नशवा ने रायटर को बताया कि हंगामे के बाद पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

International Yoga Day 2022: ITBP के जवानों ने 17,000 फीट की ऊंचाई पर किया योग

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने ट्विटर पर पुष्टि की कि पुलिस जांच शुरू हो गई है और अपराधियों को तेजी से कानून के सामने लाया जाएगा। पांच लाख की आबादी वाले इस द्वीपीय राष्ट्र के राष्ट्रपति सोलिह ने ट्वीट किया, “इसे गंभीर चिंता का विषय माना जा रहा है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को तेजी से कानून के सामने लाया जाएगा।” इस्लाम मालदीव का राजकीय धर्म है।

योग दिवस पर आज ताजमहल का होगा मुफ्त में दीदार

Related Post

'थॉर'

कोरोना वायरस के चलते हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म सीरीज ‘थॉर’ का विश्व टूर कैंसिल

Posted by - March 11, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस कोरोनावायरस का असर अब धीरे-धीरे विश्व के सभी प्रतिक्रियाओं पर…
सपना चौधरी

सपना चौधरी का वेस्टर्न लुक सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, फैंस कर रहे हैं तारीफ

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। हरियाणवी डांसर सपना चौधरी पूरे देश के लोगों के दिलों पर राज करती हैं। फैन्स सपना के डांस…
Mukesh Ambani

फोर्ब्स की सूची में सबसे ज्यादा अरबपतियों के मामले में तीसरे स्थान पर भारत

Posted by - April 8, 2021 0
मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)  ने चीनी कारोबारी जैक मा को पछाड़कर एशिया के…