Shanghai

कोविड की चौथी लहर से बचने के लिए नागरिकों को करना होगा आत्म-परीक्षण

27 0

शंघाई: शंघाई (Shanghai) ने रविवार को अपने 26 मिलियन निवासियों को Covid​​-19 के लिए दो और दौर के परीक्षणों से गुजरने का आदेश दिया क्योंकि जनता का गुस्सा इस बात पर बढ़ता है कि चीन के सबसे अधिक आबादी वाले शहर में अधिकारी एक रिकॉर्ड कोरोनावायरस उछाल से निपट रहे हैं। रविवार को बताया कि निवासियों को एंटीजन किट (Antigen kit) का उपयोग करके आत्म-परीक्षण करना चाहिए और किसी भी सकारात्मक परिणाम की रिपोर्ट करनी चाहिए, शंघाई सरकार (Shanghai government) के अधिकारियों ने एक समाचार सम्मेलन में बताया, जबकि सोमवार को एक न्यूक्लिक एसिड परीक्षण शहर भर में आयोजित किया जाएगा।

शंघाई नगर स्वास्थ्य आयोग के एक निरीक्षक वू कियानयू ने कहा, “मुख्य कार्य जोखिम बिंदुओं को पूरी तरह से समाप्त करना और संचरण की श्रृंखला को काटना है ताकि हम जल्द से जल्द महामारी के प्रसार को रोक सकें।” अनिवार्य रूप से चीन की सभी वित्तीय राजधानी को बंद कर दिया गया है क्योंकि शहर ने पिछले सोमवार को अपने पूर्वी जिलों में आंदोलन पर अंकुश लगाना शुरू कर दिया था, बाद में पूरे शहर में प्रतिबंध लगा दिया गया था।

यह भी पढ़ें: ग्रीनप्लाई ने लॉन्च किया लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए Cheer Anthem

शंघाई के लॉकडाउन ने दैनिक जीवन और व्यवसायों को व्यापक रूप से बाधित कर दिया है, यहां तक ​​कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता और स्वयंसेवक पूरी आबादी का परीक्षण करने और निवासियों को किराने का सामान देने की कोशिश में चौबीसों घंटे काम करते हैं।

यह भी पढ़ें: मौसम विभाग की पीली चेतावनी, 7 अप्रैल तक हीटवेव बढ़ाएगी परेशानी

 

Related Post

डोनाल्ड ट्रम्प

US: चुनाव अधिकारियों ने ट्रंप के धोखाधड़ी के आरोपों को किया खारिज

Posted by - November 13, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   अमेरिका के चुनाव सुरक्षा अधिकारियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में धोखाधड़ी के आरोपों को…
BRITAIN

ब्रिटेन: ‘किल द बिल’ कानून का विरोध और लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में 14 गिरफ्तार

Posted by - March 24, 2021 0
ब्रिटेन।  ब्रिस्टल शहर में लॉकडाउन नियमों को तोड़ने के आरोप में पुलिस ने 14 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है।…
आईफोन

आईफोन की बिक्री रिकॉर्ड 17 प्रतिशत गिरावट, मार्च के अंत में बिक्री बेहतर

Posted by - May 1, 2019 0
सैन फ्रांसिस्को। प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल ने मार्च 2019 की तिमाही के लिए वॉल स्ट्रीट के अनुमान से बेहतर आमदनी और…