Heatwave

मौसम विभाग की पीली चेतावनी, 7 अप्रैल तक हीटवेव बढ़ाएगी परेशानी

269 0

हरियाणा: उत्तर भारत (India) में गर्मी का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है, वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को हरियाणा में 7 अप्रैल तक हीटवेव (Heatwave) के बारे में पीली चेतावनी (Yellow warning) जारी की। गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, पलवल, रोहतक, सोनीपत और पानीपत जैसे स्थान उच्च तापमान से प्रभावित होंगे।

आईएमडी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “अगले पांच दिनों के दौरान दक्षिण हरियाणा में अलग-अलग हीटवेव की स्थिति बने रहने की संभावना है। आमतौर पर, इस क्षेत्र में शुष्क मौसम रहेगा और अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा।”

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, गुरुग्राम में 9 अप्रैल तक 45 डिग्री तापमान रहने की संभावना है। रविवार को, शहर में अधिकतम 42.3 डिग्री दर्ज किया गया, जो आमतौर पर वर्ष के इस समय सामान्य तापमान से नौ डिग्री अधिक होता है।

यह भी पढ़ें: HDFC Bank-HDFC Ltd के मर्जर का हुआ ऐलान

दूसरी ओर, भले ही सप्ताह के अंत में ठंडी हवा ने दिल्ली के निवासियों को राहत दी हो, लेकिन आने वाले दिनों में राजधानी में भीषण गर्मी पड़ सकती है। पालम, लोधी रोड, रिज, आयानगर, पीतमपुरा, नजफगढ़ और मयूर विहार जैसे इलाकों में रविवार को 40 डिग्री के करीब तापमान दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: मठ में बड़ी घटना होने से बहादुर जवानों ने रोका, ATS कर रही जांच

Related Post

अर्चना बहुगुणा

अर्चना बहुगुणा का संकल्प केदारघाटी में बना आशा की किरण, कर रही हैं ये बड़ा काम

Posted by - August 1, 2020 0
  रुद्रप्रयाग। केदारघाटी की अर्चना बहुगुणा ने 35 बच्चों को गोद लेकर अपनी संस्कृति, थाती व माटी की सोंधी महक…