डा. दिनेश शर्मा 

आम जनमानस को कोरोना से बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता : डा. दिनेश शर्मा 

175 0

लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपनी विधायक निधि से लखनऊ, आगरा तथा रायबरेली के लिए  धनराशि जारी करने की संस्तुति दे दी है। उन्होंने अपने एक माह का वेतन भत्तों सहित कोरोना पीडितों के उपचार व संक्रमण से बचाव के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की भी घोषणा की है।

विधायक निधि से लखनऊ को 1 करोड तथा आगरा रायबरेली के लिए 25-25 लाख देने की संस्तुति की 

डा. शर्मा ने लखनऊ सहित अपने प्रभार वाले दो जिलों (आगरा व रायबरेली) के लिए धनराशि निर्गत करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी लखनऊ को पत्र भेज दिया है। डिप्टी सीएम ने राजधानी लखनऊ के लिए 1 करोड रुपए तथा रायबरेली के लिए 25 लाख  व आगरा के लिए 25 लाख रूपए निर्गत करने की संस्तुति की है। इस धनराशि का प्रयोग कोरोना वायरस के आम लोगों के बचाव के लिए आवश्यक उपकरण अथवा अन्य सामान खरीदने के लिए किया जाएगा।

आईईटी,लखनऊ में ‘कलाम अन्नक्षेत्र’ सामुदायिक भोजशाला भरेगी गरीबों का पेट

डिप्टी सीएम ने मुख्यमंत्री राहत कोष में भी दिया भत्तों सहित एक माह का वेतन 

डा. शर्मा ने कहा कि आम जनमानस को कोरोना के संक्रमण से बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है। उसी कडी में इस धनराशि के लिए संस्तुति दी गई है। प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सूबे में हर प्रकार की पुख्ता व्यवस्थाएं की गईं हैं।  उन्होंने लोगों से अपील कि  वे घर पर ही रहे तथा केवल अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से निकले क्योंकि बचाव ही सुरक्षा का एक मात्र उपाय है। उन्होंने कहा कि देश के सामने कोरोना महामारी  का जो संकट खडा हुआ है उससे लडाई में अभी तक लोगों ने काफी सहयोग किया है पर इस सहयोग को और बढाने की आवश्यकता है। यह सहयोग घर में रहकर किया जा सकता है।

लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की  अपील का  पूरी तरह से पालन करना चाहिए

डा. शर्मा ने कहा कि लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  द्वारा की गई अपील का  पूरी तरह से पालन करना चाहिए। यह समय एकजुट होकर सरकार के साथ खड़े होने और सरकारी निर्देशों के पालन करने का है। जरा सी असावधानी पूरे देश को संकट  में डाल सकती है। उन्होंने उम्मीद जताई  कि देशवासी एकजुट होकर कोरोना पर विजय प्राप्त करने के बाद  एक बार फिर न्यू इंडिया के सपने को साकार करने की दिशा में आगे बढ सकेंगे। उनका कहना है कि  लोग  परेशान नहीं हो उन्हे  घर में सामान की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

सरकार ने सूबे में डोर स्टेप डिलीवरी के तंत्र को काफी पुख्ता  तरह से लागू कर दिया है। आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मैने स्वयं इसके लिए व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से बात कर सामान की आपूर्ति बनाए रखने की अपील की थी। व्यापार मंडल ने भी इस संकट की घडी में पूर्ण सहयोग का वायदा किया है। उपमुख्यमंत्री ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने तथा साबुन से हांथ धोते रहने की भी अपील की है।

Loading...
loading...

Related Post

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर ने सीएए को बताया काला कानून, रॉलेट एक्ट से की तुलना

Posted by - January 31, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने गुरुवार को एक सार्वजनिक बैठक के दौरान नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की तुलना 1919…

मैं भारत सरकार से अनुरोध करता हूं कि मुझे यहां शरण दें, मैं वापस नहीं जाऊंगा पाकिस्तान- बलदेव

Posted by - September 10, 2019 0
खन्ना। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के पूर्व विधायक बलदेव कुमार को अपने परिवार समेत…