युवा मरीजों को दें वेंटिलेटर सुविधा

मैंने अच्छा जीवन जी लिया…,युवा मरीजों को दें वेंटिलेटर सुविधा!

659 0

नई दिल्ली। बेल्जियम की एक 90 वर्षीय महिला की कोरोना वायरस से मौत हो गई। जीवन के आखिरी क्षणों में 90 वर्षीय सुजान होयलर्ट्स ने जो शब्द बोलीं, वह मर कर भी अमर हो गईं।

सुजान होयलर्ट्स  के वेंटिलेटर के लिए मना करने के बाद ‘कोविड 19’ से उनकी दो दिन बाद मौत हो गई

एक रिपोर्ट के मुताबिक सुजान होयलर्ट्स ने महिला ने डॉक्टर्स से कहा था, ‘मैंने अच्छा जीवन जी लिया, वेंटिलेटर्स युवा मरीजों के लिए रखिए। बता दें कि सुजान होयलर्ट्स को सांस लेने में दिक्कत के बाद बेल्जियम के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन वेंटिलेटर के लिए मना करने के बाद ‘कोविड 19’ से उनकी दो दिन बाद मौत हो गई।

कोरोना के बढ़ते मरीजों की बढ़ती संख्या से अस्पताल प्रशासन मेडिकल जरूरतों से जूझ रहे हैं, जिनमें वेंटिलेटर भी शामिल

बताते चलें कि दुनिया में कोरोना वायरस का कहर है। ऐसे में बढ़ते मरीजों की बढ़ती संख्या से अस्पताल प्रशासन मेडिकल जरूरतों से जूझ रहे हैं, जिनमें वेंटिलेटर भी शामिल हैं। ऐसे में युवाओं की जिंदगी बचाने के लिए इस बुजुर्ग महिला ने जो किया उसके लिए लोग उन्हें सलाम कर रहे हैं।

 90 वर्षीय सुजान होयलर्ट्स ने डॉक्टर्स से कहा कि मैं आर्टिफिशियल रेस्पिरेशन (श्वासन) का इस्तेमाल नहीं करना चाहती

रिपोर्ट के मुताबिक, लूबेक के पास बिनकोम में रहने वाली सुजान होयलर्ट्स को भूख न लगने और सांस लेने में तकलीफ के बाद 20 मार्च को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जांच के बाद वह कोरोना संक्रमित पाई गईं थीं। इसके बाद उन्हें आइसोलेशन में रखा गया, जहां उनकी तबीयत बिगड़ती गई, लेकिन 90 वर्षीय सुजान होयलर्ट्स ने डॉक्टर्स से कहा कि मैं आर्टिफिशियल रेस्पिरेशन (श्वासन) का इस्तेमाल नहीं करना चाहती। उसे युवा मरीजों के लिए बचाएं। मैंने काफी अच्छा जीवन जी लिया है।

सुजान होयलर्ट्स की बेटी जूडिथ ने एक डच अखबार से कहा कि मैं उन्हें अलविदा नहीं कह सकी, मुझे उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल होने का मौका नहीं मिला

इसके दो दिन बात उनका निधन हो गया। उनकी बेटी जूडिथ ने एक डच अखबार से कहा कि मैं उन्हें अलविदा नहीं कह सकी, मुझे उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल होने का मौका नहीं मिला। उन्होंने आगे कहा कि वह यह नहीं समझ पाई कि आखिर उनकी मां इस वायरस के संपर्क में कैसे आईं, क्योंकि उन्होंने खुद को सेल्फ-आइसोलेशन रखा हुआ था।

बता दें, खबर लिखे जाने तक बेल्जियम में कोरोना वायरस से 705 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि देश में कोरोना वायरस के 12,775 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1,021 लोगों की काफी देखभाल की जा रही है।

Related Post

अखिलेश यादव

‘प्रधानजी देशवासियों का भरोसा खोकर दल-बदल के अनैतिक भरोसे तक सिमटे’ -अखिलेश

Posted by - April 30, 2019 0
लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिना नाम लिए पीएम पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘प्रधान जी…
Gold

सोना रिकॉर्ड एक हफ्ते में 3400 रुपये हुआ महंगा, चांदी की कीमतें 67 हजार रुपये पार

Posted by - July 28, 2020 0
  नई दिल्ली। सोने की कीमतों में तेजी का सिलसिला इस हफ्ते भी जारी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतें बढ़ने…
CM Dhami

प्रथम CDS जनरल बिपिन रावत को द्वितीय पुण्यतिथि पर सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

Posted by - December 8, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने आज भारत के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत की द्वितीय पुण्यतिथि के…