'कलाम अन्नक्षेत्र' सामुदायिक भोजशाला

आईईटी,लखनऊ में ‘कलाम अन्नक्षेत्र’ सामुदायिक भोजशाला भरेगी गरीबों का पेट

55 0

लखनऊ। वर्तमान में कोरोना महामारी से उत्पन्न हुए संकट से निपटने के लिए डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने एक और सराहनीय कार्य किया है। इस विषम परिस्थिति में उन लोगों के लिए दोतरफा मुसीबत आई है, जो प्रतिदिन के आधार अपने खाने का प्रबन्ध करते हैं।

आयुर्वेदाचार्य व समाजसेविका डॉ. वंदना पाठक ने पूड़ी बना कर कलाम अन्नक्षेत्र सामुदायिक भोजनशाला का शुभारम्भ किया

ऐसे लोगों तक भोजन पहुंचाने के लिए विवि ने कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में आईईटी, लखनऊ परिसर से ‘कलाम अन्नक्षेत्र’ के नाम से सामुदायिक भोजशाला की शुरुआत गुरूवार से की गयी। आयुर्वेदाचार्य व समाजसेविका डॉ. वंदना पाठक ने पूड़ी बना कर कलाम अन्नक्षेत्र सामुदायिक भोजनशाला का शुभारम्भ किया।

झांसी मेडिकल काॅलेज का जूनियर डॉक्टर कोराेना संदिग्ध, सैंपल लखनऊ भेजा मचा हडकंप

भोजशाला में पहले दिन 1000 भोजन पैकेट का वितरण

भोजशाला में पहले दिन 1000 भोजन पैकेट बनवाकर वितरित किये गए। विवि ने प्रतिदिन सायंकाल में भोजन वितरण का निर्णय लिया है। क्योंकि ज्यादा तर लोग दिन के समय भोजन वितरण कर रहे हैं। ऐसे में रात्रि भोज के प्रबंध के लिए विवि द्वारा सायंकाल में भोजन पैकेट वितरण का निर्णय लिया है। शुक्रवार से कलाम अन्नक्षेत्र के माध्यम से 1500 पैकेट बनवाकर वितरित किये जाएंगें।

यह योजना अनवरत रूप से संचालित की जाएगी

यह सामुदायिक भोजशाला विवि परिवार के सदस्यों द्वारा किये जाने वाले आर्थिक सहयोग से संचालित किया जा रहा है। विवि, आईईटी, लखनऊ एवं जानकीपुरम के आस-पास की स्लम्स व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को नगर निगम व स्थानीय पुलिस कर्मियों के सहयोग से भोजन पैकटों का वितरण किया गया। गुरूवार से शुरू हुई यह योजना अनवरत रूप से संचालित की जाएगी।

Loading...
loading...

Related Post

फारूक अब्दुल्ला ने दिया विवादित बयांन,कहा POK पाकिस्तान का हिस्सा है

Posted by - December 3, 2018 0
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयांन देते हुए पीपुल्स कॉन्फ्रेंस पार्टी के नेता सज्जाद लोन…