तब्लीगी जमात से जुड़े 960 विदेशी ब्लैक लिस्ट

तब्लीगी जमात से जुड़े 960 विदेशियों को किया ब्लैक लिस्ट, भारतीय वीजा भी रद्द

438 0

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने पर्यटक वीजा पर तब्लीगी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने के कारण 960 विदेशियों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। साथ ही उनका भारतीय वीजा भी रद्द कर दिया गया है। गृह मंत्रालय ने बताया ​कि तब्लीगी जमात, निजामुद्दीन के मामले में दिल्ली पुलिस और अन्य सम्बंधित राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को विदेशी अधिनियम,1946 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम,2005 के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए 960 विदेशियों के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ के लोकबन्धु अस्पताल में भर्ती 27 में से 26 की रिपोर्ट नेगेटिव आई

कोरोना वायरस को लेकर लखनऊ से राहत भरी खबर आई है। लखनऊ के लोकबन्धु अस्पताल में भर्ती 27 में से 26 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ये सभी 27 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं और इनमें से 24 विदेशी हैं। ये सभी 27 लोग लखनऊ की मस्जिदों में रुके थे। लखनऊ में अमीनाबाद, काकोरी, औऱ आईआईएम रोड मस्जिद में रुके थे।

आम जनमानस को कोरोना से बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता : डा. दिनेश शर्मा 

यूपी तब्लीगी जमात से जुड़े कुल 1330 लोगों की पहचान हुई है, इनमें 258 विदेशी

बता दें यूपी तब्लीगी जमात से जुड़े कुल 1330 लोगों की पहचान हुई है, इनमें 258 विदेशी हैं। अब तक 97 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दिल्ली पुलिस तब्लीगी जमात के उन सदस्यों की पहचान करेगी जिन पर स्वास्थ्य और पुलिसकर्मियों पर थूकने और अभद्रता करने का आरोप है। दिल्ली पुलिस उनकी पहचान कर सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी। पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों पर थूकने वाले जमात के लोगों की पहचान करने के बाद सबूत मिलने पर सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा।

2388 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित हुए  और इनमें से 50 लोगों की मौत हुई है

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शाम के साढ़े छह बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, 2388 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 50 लोगों की मौत हुई है। 179 लोग ठीक हुए हैं। महाराष्ट्र और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। महाराष्ट्र में 81 और तमिलनाडु में 75 नए मामले आए, जिसके बाद महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या 416 और तमिलनाडु में 309 हो गई है।

Related Post

24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 1106 मामले

दिल्ली हिंसा : केजरीवाल बोले-हम सब मिलकर करेंगे शांति बहाली की कोशिश

Posted by - February 25, 2020 0
नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद…

अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा, तो क्या पाकिस्तान में बनेगा?-गिरिराज सिंह

Posted by - November 22, 2018 0
  बेगूसराय।राम मंदिर को लेकर जहाँ एक तरफ सियासत तेज़ है वही दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा…