योग के साथ कमाई भी कराएंगे बाबा रामदेव, पतंजलि का आईपीओ लॉन्च करने का काम जारी!

115 0

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद एफएमसीजी कंपनी बन चुकी है, 2020-21 में पतंजलि का टर्नओवर 30 हजार करोड़ के पार पहुंच गया है।अब रामदेव लोगों को कमाई कराने के बारे में सोच रहे हैं। इसके लिए पतंजलि का इनिशियल पब्लिक ऑफर यानी आईपीओ लॉन्च करने पर काम चल रहा है।मीडिया से बात करते हुए रामदेव ने इसी साल पतंजलि का आईपीओ लॉन्च होने की अटकलों पर विराम लगा दिया।

पतंजलि आयुर्वेद की सब्सिडियरी रुचि सोया 4300 करोड़ रुपए का फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर लेकर आ रही है। अभी बाबा रामदेव इसी को लेकर व्यस्त हैं। बाबा रामदेव रुचि सोया के एफपीओ को लेकर लगातार निवेशकों से बातचीत कर रहे हैं। रामदेव ने ET को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि इस साल पतंजलि आईपीओ लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है, लेकिन चालू वित्त वर्ष के अंत तक इस पर निर्णय किया जा सकता है।

रामदेव ने कहा कि जल्द ही पतंजलि के आईपीओ पर निर्णय लेंगे। पतंजलि आईपीओ के बारे में इस वित्त वर्ष के अंत तक कोई फैसला लिया जा सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे इन दिनों रुचि सोया (Ruchi Soya) के 4,300 करोड़ रुपये के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) से पहले विभिन्न संस्थागत निवेशकों से मिलने में व्यस्त हैं. यानी रामदेव पतंजलि के विस्तार पर ध्यान दे रहे हैं।

आप सांसद भगवंत मान ने लोकसभा में कृषि कानूनों को वापस लेने को दिया स्थगन प्रस्ताव

रामदेव ने कहा कि रुचि सोया में संभावित निवेशकों को खुशी मिल सकती है कि कंपनी खुद को एक प्रमुख एफएमसीजी कंपनी (FMCG) में बदलने का लक्ष्य लेकर चल रही है।  साथ ही उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि कमोडिटी व्यवसाय का साइज भी बढ़े।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

शेयर बाजार

शेयर बाजार सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा, सेंसेक्स में 41,798 अंकों का उछाल

Posted by - December 20, 2019 0
मुंबई। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ खुला है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का…

भाजपा सांसद कौशल किशोर के पुत्र आयुष ने कुछ लोगों को फंसाने के लिए रचा था षडयंत्र

Posted by - March 4, 2021 0
मोहनलालगंज सीट से भाजपा सांसद कौशल किशोर के पुत्र आयुष ने चार लोगों को षडयंत्र के तहत फंसाने के लिए…