आप सांसद भगवंत मान ने लोकसभा में कृषि कानूनों को वापस लेने को दिया स्थगन प्रस्ताव

81 0

संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है, आज भी पेगासस जासूसी विवाद को लेकर चर्चा हो सकती है। कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने पेगासस मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।उम्मीद जताई जा रही है कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी पेगासस जासूसी मुद्दे पर बोलेंगे। इस बीच ‘आप’ सांसद भगवंत मान ने लोकसभा में नए कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।बता दें कि आज से कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान भी जंतर मंतर में किसान संसद लगाएंगे।

मानसून सत्र के बीच गुरुवार को कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने 3 कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस सांसद हाथों में बैनर और पोस्टर लिए प्रदर्शन करने पहुंचे। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान विपक्षी दल के सांसदों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

परमबीर सिंह की मुश्किलें बढ़ी, बिजनेसमैन ने लगाया 15 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप

बता दें कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आज अपनी संसद लगा रहे हैं। वह जंतर मंतर पर प्रदर्शन के साथ संसद घेराव करने जा रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी सुबह गाजीपुर बॉर्डर से अन्य किसान नेताओं के साथ सिंघु बॉर्डर के लिए निकले, जहां सभी किसान इकट्ठा हुए हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

इग्नू में बीबीए कोर्स

IGNOU : पीएचडी 2020 के लिये रजिस्ट्रेशन शुरू, 23 मार्च के पहले करें आवेदन

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जुलाई 2020 सत्र के पीएचडी प्रोग्राम के लिये ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया…
एयर स्ट्राइक

पाकिस्तान के पीएम को कम से कम एक बार पुलवामा हमले की करनी चाहिए निंदा-अमित शाह

Posted by - March 1, 2019 0
नई दिल्ली। शुक्रवार यानी आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हम आतंकवाद के प्रति पूरी तरह जीरो टॉलरेंस की नीति…