Site icon News Ganj

आप सांसद भगवंत मान ने लोकसभा में कृषि कानूनों को वापस लेने को दिया स्थगन प्रस्ताव

संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है, आज भी पेगासस जासूसी विवाद को लेकर चर्चा हो सकती है। कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने पेगासस मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।उम्मीद जताई जा रही है कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी पेगासस जासूसी मुद्दे पर बोलेंगे। इस बीच ‘आप’ सांसद भगवंत मान ने लोकसभा में नए कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।बता दें कि आज से कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान भी जंतर मंतर में किसान संसद लगाएंगे।

मानसून सत्र के बीच गुरुवार को कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने 3 कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस सांसद हाथों में बैनर और पोस्टर लिए प्रदर्शन करने पहुंचे। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान विपक्षी दल के सांसदों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

परमबीर सिंह की मुश्किलें बढ़ी, बिजनेसमैन ने लगाया 15 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप

बता दें कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आज अपनी संसद लगा रहे हैं। वह जंतर मंतर पर प्रदर्शन के साथ संसद घेराव करने जा रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी सुबह गाजीपुर बॉर्डर से अन्य किसान नेताओं के साथ सिंघु बॉर्डर के लिए निकले, जहां सभी किसान इकट्ठा हुए हैं।

Exit mobile version