MQM

इमरान खान को MQM ने दिया झटका, विपक्ष के साथ किया समझौता

204 0

इस्लामाबाद: इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek e Insaf) PTI सरकार को मुख्य सहयोगी और मुख्य गठबंधन सहयोगी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (MQM) ने विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के साथ एक समझौता करने के बाद एक बड़ा झटका दिया है।

पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने ट्वीट किया, “संयुक्त विपक्ष और एमक्यूएम एक समझौते पर पहुंच गए हैं। राबता समिति एमक्यूएम और पीपीपी सीईसी उक्त समझौते की पुष्टि करेंगे। इसके बाद हम कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के साथ विवरण साझा करेंगे। 31 मार्च को इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले देर रात हुए घटनाक्रम के बाद पीटीआई सरकार ने संसद के निचले सदन में बहुमत खो दिया।

सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी एमक्यूएम-पी ने इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के साथ अलग होने का फैसला करने के बाद संयुक्त विपक्ष में नेशनल असेंबली के 177 सदस्य हैं, जो 164 एमएनए के साथ छोड़ दिया है। विशेष रूप से, प्रधान मंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को सफल बनाने के लिए, संयुक्त विपक्ष को 172 एमएनए के समर्थन की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें: तिरंगा यात्रा निकालने पर विधायक समेत 9 नेताओं पर मुकदमा दर्ज

इस बीच, इमरान खान ने आरोप लगाया कि कुछ लोग विदेशी फंड की मदद से उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे हैं, संघीय मंत्री असद उमर ने दावा किया कि पीएम पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश (सीजेपी) उमर अता बंदियाल को वापस करने के लिए एक पत्र दिखाने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: कॅप्री ग्लोबल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड और SBI ने हाउसिंग लोन के लिए को-लेंडिंग एग्रीमेंट किया

 

 

Related Post

putin-alina

70 साल की उम्र में पुतिन बनेंगे पिता, गर्लफ्रेंड अलीना फिर हुई प्रेग्नेंट

Posted by - May 10, 2022 0
मास्को। यूक्रेन पर हमले की रणनीति बना रहे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन(Putin) को कई पर मोर्चे पर जूझना पड़…
Gotabaya

गोटबाया के इस्तीफे पर श्रीलंका में जश्न, राजपक्षे ने सिंगापुर में की शॉपिंग

Posted by - July 15, 2022 0
कोलंबो: आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में चारो तरफ त्राहि-त्राहि मचा हुआ है। बढ़ते बवाल को देखते हुए अपनी…