Srinagar

पत्रकार से आतंकवादी बना रईस, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

232 0

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) जिले में रैनावाड़ी इलाके में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान रईस अहमद भट और हिलाल अहमद राह के रूप में हुई है। पुलिस ने जानकारी दी है कि इस मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकी पहले पत्रकार (Journalist) था। वह आतंकी बनने से पहले ऑनलाइन न्‍यूज पोर्टल चलाता था।

पुलिस ने कहा कि रईस अहमद भट पहले अनंतनाग में ऑनलाइन समाचार पोर्टल ‘वैली न्यूज सर्विस’ चलाने वाला पत्रकार था, जबकि एक वर्गीकृत आतंकवादी हिलाल अहमद राह दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा का था। अगस्त 2021 में आतंकवादी रैंक में शामिल हुआ और हमारी सूची में ‘सी’ श्रेणी में आया। उसके खिलाफ आतंक के लिए दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी। “दूसरे मारे गए आतंकवादी की पहचान बिजबेहरा के हिलाल आह राह के रूप में हुई है, जो एक ‘सी’ श्रेणी का आतंकवादी है।”

यह भी पढ़ें : इमरान खान को MQM ने दिया झटका, विपक्ष के साथ किया समझौता

इससे पहले पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें : तिरंगा यात्रा निकालने पर विधायक समेत 9 नेताओं पर मुकदमा दर्ज

Related Post

Karthik Aryan

कार्तिक आर्यन ने पीएम केयर्स फंड में 1 करोड़ रुपये दिए, मैं जो भी हूं, भारत की वजह से

Posted by - March 30, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ रुपए…
जन्मकल्याणक महोत्सव

‘बाजे आज नगर में बधाई कि प्रभु जी जन्में है…, जन्मकल्याणक महोत्सव शोभा यात्रा

Posted by - February 16, 2020 0
लखनऊ। गुडम्बा जैन मन्दिर में मुनिश्री सौरभ सागर जी महाराज के सानिध्य में चल रहे पंचकल्याणक महोत्सव के तीसरे दिन…