Shimla

तिरंगा यात्रा निकालने पर विधायक समेत 9 नेताओं पर मुकदमा दर्ज

39 0

शिमला: भारत के सबसे खूबसूरत राज्य कहे जाने वाले हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में तिरंगा (Tricolor) यात्रा निकालने पर पुलिस ने कांग्रेस नेता पर FIR दर्ज की है। मंगलवार को रिज मैदान पर तिरंगा यात्रा निकालने पर पुलिस ने सदर थाने में कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) और युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदोपति ठाकुर (Yadopati Thakur) सहित 9 नेताओं पर एफआईआर दर्ज की है।

जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला खालिस्तानी आतंकी संगठन एसजेफ के नेता पुन्नू ने कांग्रेस विधायक को धमकी दी गई थी कि वह 29 मार्च को शिमला में खालिस्तान का झंडा फहराएंगे। इसके जवाब में उन्होंने रिज मैदान पर तिरंगा यात्रा निकाली। वहीं सीटीओ के पास पुलिस ने सभी को रोका लेकिन आरोपी नहीं रुके और रिज मैदान पर नारेबाजी की और तिरंगा फहराया।

इन लोगों पर दर्ज मुकदमा

शिमला पुलिस ने सदर थाने में हिमाचल के पूर्व सीएम दिवंगत वीरभद्र सिंह के बेटे और शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिह, युवा कांग्रेस नेता यदोपति ठाकुर, राहुल मेहरा, छत्तर सिंह, वीरेंद्र बंशु, राहुल चाहौन, अमित ठाकुर, दिनेश चोपड़ा, दीपक खुराना और अन्य के खिलाफ धारा-144 तोड़ने और नारेबाजी करने का आरोप है और सभी के खिलाफ 40/2022 u/s 143,188 IPC की धारा के तहत कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें : बीजेपी का झूठा प्रचार, मायावती बनेंगी देश की अगली राष्ट्रपति

विक्रमादित्य का बयान

मुकदमा दर्ज होने पर कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि तिरंगा फहराने पर हमारे ऊपर मुकदमा दर्ज हुआ है, लेकिन कोई बात नहीं, हम तिरंगे के सम्मान के लिए भुगत लेंगे।

यह भी पढ़ें : 5 लाख 21 हजार ‘बेघरों’ को PM नरेंद्र मोदी कराएंगे गृह प्रवेश

Related Post

पीएम मोदी ने दिये निर्देश, सरकारी कार्यालयों में चलेगी एक ‘अनोखी’ स्वच्छता मुहिम

Posted by - September 27, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर सरकारी कार्यालयों में अगले महीने से एक ‘अनोखी’ स्वच्छता मुहिम चलाई जाएगी। ‘अनोखी’…
cm pushkar dhami

प्रधानमंत्री ने देश को एक सूत्र में बांधने का कार्य किया : सीएम पुष्कर धामी

Posted by - January 2, 2022 0
  हरिद्वार।  पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री (cm pushkar dhami) ने रविवार को विधान सभा क्षेत्र झबरेडा मण्डी परिसर में कृषि…