Narendra Modi

5 लाख 21 हजार ‘बेघरों’ को PM नरेंद्र मोदी कराएंगे गृह प्रवेश

46 0

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में अब गरीबो के पास भी उनका अपना पक्का घर होगा, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज राज्य के गरीबों को बड़ी सौगात देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (PMAY-G) के करीब 5.21 लाख हितग्राहियों को गृह प्रवेश खुद पीएम नरेंद्र मोदी करवाएंगे।

इस मौके पर वह सभा को भी संबोधित करेंगे, इससे पहले सोमवार को पीएमओ की एक विज्ञप्ति में कहा गया था कि देश के हर जरूरतमंद परिवार को सभी बुनियादी सुविधाओं के साथ एक ‘पक्का’ घर उपलब्ध कराने के लिए प्रधान मंत्री का निरंतर प्रयास रहा है। विज्ञप्ति में कहा गया है, “यह इस दिशा में एक और कदम है।” समारोह में पारंपरिक समारोह भी होंगे, जिसमें पूरे मध्य प्रदेश में नए घरों में शंख, दीप, फूल और रंगोली का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : यूपी विधानसभा चुनाव में सपा व भाजपा की अन्दरूनी मिलीभगत!

विज्ञप्ति में कहा गया है कि मध्य प्रदेश में पीएमएवाई-जी के कार्यान्वयन में महिला राजमिस्त्री सहित हजारों राजमिस्त्रियों को प्रशिक्षित करना, फ्लाई ऐश ईंटों का उपयोग करना, महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) को ऋण प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाना जैसे कई अनूठे और अभिनव कदम देखे जा रहे हैं। परियोजनाओं के बेहतर निष्पादन और निगरानी के लिए सामग्री को केंद्रित करना और प्रौद्योगिकी का उपयोग करना।

यह भी पढ़ें : AAP का राष्ट्रीय ‘फ्यूचर प्लान’, 130 करोड़ भारतीयों से बनाएंगी गठबंधन

Related Post

संजय निरुपम

महाराष्ट्र चुनाव: अगर नहीं सुधरे तो तबाह हो जाएगी कांग्रेस पार्टी – संजय निरुपम

Posted by - October 4, 2019 0
नई दिल्ली। शुक्रवार यानी आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेता संजय निरुपम के बागी सुर निकल रहे हैं।…