SBI

कॅप्री ग्लोबल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड और SBI ने हाउसिंग लोन के लिए को-लेंडिंग एग्रीमेंट किया

46 0

लखनऊ: कॅप्री ग्लोबल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड, किफायती हाउसिंग फाइनेंस स्पेस पर फोकस्ड और कॅप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (Capri Global Capital Limited) की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी, ने देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के साथ को-लेंडिंग एग्रीमेंट किया । इस सहयोग का उद्देश्य भारत में अपने 110 टचप्वाइंट्स पर प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों पर पात्र होम बायर्स को प्राथमिकता सेक्टर के तहत होम लोन उपलब्ध कराना है। इस अरेंजमेंट के तहत लोन का वितरण मार्च 2022 से शुरू होगा।

दस राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में शाखाओं के अपने विविध नेटवर्क के माध्यम से, कॅप्री ग्लोबल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड, भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा निर्धारित को-लेंडिंग फ्रेमवर्क के अनुरूप एसबीआई के साथ पारस्परिक रूप से सहमत मापदंडों के अनुसार होम लोन ओरिजिनेट और प्रोसेस करेगा। लोन की पूरी लाइफ साइकल में इस पार्टनरशिप के तहत प्राप्त लोन अकाउंट्स के लिए कॅप्री ग्लोबल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड एक सर्विसिंग एजेंट के रूप में काम करेगा।

को-लेंडिंग पार्टनरशिप के तहत कॅप्री ग्लोबल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड लोन का 20 फीसदी अपने खाते में दर्ज करेगा जबकि शेष 80 फीसदी एसबीआई के खाते में दर्ज होगा। इस साझेदारी द्वारा कॅप्री ग्लोबल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की ऑपरेशनल मैनेजमेंट एक्सपर्टाइज और एसबीआई के लो-कॉस्ट फंड के लाभ तहत ग्राहकों को एक किफायती क्रेडिट सॉल्यूशन उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी।

एसबीआई के चेयरमैन श्री दिनेश खारा ने कहा, “को-लेंडिंग प्रोग्राम के तहत एचएफसी के साथ हाथ मिलाकर हम खुश हैं। यह कोलाबोरेशन हमारे डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाएगा एवं अनसर्व्ड और अंडरसर्व्ड सेगमेंट्स वाले सेक्टर के ज्यादा होम लोन बोर्रोवेर तक अपनी क्रेडिट पहुंच का विस्तार करने में सहायक बनेगा। इस तरह की साझेदारी भारत में छोटे घर खरीदारों को प्रभावी और किफायती ऋण देने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है. वहीं यह “2024 तक सभी के लिए घर” के विजन में योगदान करती है।

कॅप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री राजेश शर्मा ने कहा, “भारत के सबसे बड़े बैंक के साथ हाथ मिलाकर हम खुश हैं। यह पार्टनरशिप एटरप्राइजेज की प्रॉफिटेबिलिटी बढ़ाने और संबंधित होम लोन पोर्टफोलियो का विस्तार करने में मददगार होगी। यह दोनों फाइनेंसर्स को बहुत कंप्टीटीव रेट्स पर टियर II और टियर III शहरों के बाजारों में गहराई तक प्रवेश करने की अनुमति देगा। यह अलायंस दोनों संस्थाओं के तुलनात्मक फायदों का लाभ होम लोन लेने वालों को एक एफिशिएंट और निर्बाध तरीके से पहुँचाने में मदद करेगा।

अपनी शुरुआत दौर से, कॅप्री ग्लोबल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड महत्वाकांक्षी भारत को क्रेडिट देकर होमऑनरशिप को आकार देने में सबसे आगे रहा है। हमें विश्वास है कि देश के सबसे बड़े कर्जदाता के साथ जुड़ाव हर भरोसेमंद उधारकर्ता के लिए होम फाइनेंस के अधिक अवसर खोलेगा और खुद का घर होने के सपनों को पूरा करने में एजेंट ऑफ चेंज के रूप में काम करेगा।

कॅप्री ग्लोबल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड फाइनेंशियल इनक्लूजन को ड्राइव करने और फाइनेंशियल एंपावरमेंट के माध्यम से बड़े पैमाने पर सामाजिक प्रभाव पैदा करने के लिए समाज के अनसर्व्ड उधारकर्ताओं को क्रेडिट उपलब्ध कर रहा है। 31 दिसंबर 2021 तक, कंपनी ने 17,500+ ग्राहकों को होम लोन दिया है। और उन्हें घर का मालिक होने के सपने को हासिल करने में मदद की है।

Related Post

Supreame Court

कोरोना संकट पर SC सख्त, केंद्र को भेजा नोटिस, पूछा- क्या है कोविड पर नेशनल प्लान?

Posted by - April 22, 2021 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को स्वत: संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार (Modi Government) को नोटिस भेजा है। कोर्ट…
फातिमा बानो

मजहब के सांचे को ताेड़ फातिमा बानो बनीं देश की पहली मुस्लिम महिला कुश्ती कोच

Posted by - June 8, 2020 0
  इंदौर। देश की पहली मुस्लिम महिला कुश्ती कोच फातिमा बानो आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, लेकिन उनके…

सरकार अगर राष्ट्र की संपत्ति में इजाफा नहीं कर सकती तो औनेपौने दामों पर क्यों बेच रही?- तेजस्‍वी यादव

Posted by - August 26, 2021 0
बिहार के राष्‍ट्रीय जनता दल नेता तेजस्‍वी यादव ने केंद्र सरकार के नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन प्‍लान को लेकर सवाल उठाए…