Boris Johnson

बोरिस जॉनसन सरकार को फिर झटका, दो और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

204 0

लंदन: यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को एक बड़ा झटका लगा है। बुधवार को दो मंत्रियों ने ब्रिटेन सरकार से इस्तीफा दे दिया है, इससे पहले स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद और राजकोष के चांसलर ऋषि सनक मंगलवार को बाहर जा चुके है। विल क्विंस, चिल्ड्रन और परिवारों के मंत्री और कनिष्ठ परिवहन मंत्री लौरा ट्रॉट ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया। फिलहाल, इन दोनों मंत्रियों के इस्तीफे के बाद पहले से ही आरोपों का सामना कर रहे प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) पर भी इस्तीफा देने का दबाव बढ़ने लगा है।

क्विंस ने अपने इस्तीफे पत्र में कहा कि उनके पास “इस्तीफा देने के अलावा कोई चारा नहीं था”, प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की एक राजनेता की नियुक्ति पर “गलत” ब्रीफिंग दिए जाने के बाद, जो शिकायतों का विषय था। कल शाम मुझसे मिलने और सोमवार के मीडिया दौर से पहले नंबर 10 से मुझे मिली ब्रीफिंग के बारे में आपकी ईमानदारी से माफी के लिए धन्यवाद, जिसे अब हम गलत जानते हैं।

रणवीर सिंह ने अपने जन्मदिन पर शेयर की बर्थडे सेल्फी

लौरा ट्रॉट ने कहा कि सरकार से “विश्वास” खोने के बाद इस्तीफा दे दिया हैं। मंगलवार को ब्रिटेन के नए स्वास्थ्य सचिव और वित्त मंत्री का नाम स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद और राजकोष के चांसलर ऋषि सनक ने इस्तीफा दिया इसके बाद हमने तुरंत ये फैसला किया।

अस्पताल में भर्ती लालू यादव से मिलने पहुंचे सीएम नीतीश, खर्च उठाएगी सरकार

Related Post

Ranil Vikramsinghe

रानिल विक्रमसिंघे ने श्रीलंका के आठवें राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

Posted by - July 21, 2022 0
कोलंबो। भीषण आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के नए राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Vikramsinghe) ने गुरुवार को देश के…