Islamic

इस्लामिक चरमपंथी विद्रोहियों ने जेल पर किया हमला, 900 कैदी फरार

69 0

अबुजा: इस्लामिक चरमपंथी विद्रोहियों (Islamic extremist insurgents) के हमले के बाद नाइजीरिया की राजधानी अबुजा की एक जेल पर अज्ञात हमलावरों ने गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। इस गोलीबारी में एक कैदी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। इस गोलीबारी में कम से कम 300 कैदी फरार भी हो गए है। मंगलवार रात को राजधानी अबुजा के दक्षिण-पश्चिम में कुजा इलाके में जेल पर अज्ञात हमलावरों ने गोलियां बरसाई, जिसमे लगभग 600 कैदी भाग निकले लेकिन अब तक भागे हुए कैदियों में से आधे को फिर से गिरफ्तार किया गया है।

आंतरिक मंत्रालय के स्थायी सचिव शुआइबू बेगोर ने बुधवार को कहा कि मंगलवार की देर रात हुए हमले के दौरान एक कैदी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। बोको हराम के षडयंत्रकारियों और मुकदमे में दोषी ठहराए गए हाई-प्रोफाइल सार्वजनिक अधिकारियों सहित कुल 994 कैदी। विशेष रूप से अपने साजिशकर्ताओं के लिए आए हैं। उनमें से कई वापस आ गए हैं, कुछ को झाड़ियों से बरामद कर लिया गया है।

62 वर्षीय पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, अस्पताल में भर्ती आरोपी

रक्षा मंत्री बशीर मगाशी ने बताया बोको हराम के सभी संदिग्ध, जिनकी संख्या 64 है, उन कैदियों में शामिल हैं, जो फरार हो गए हैं। नाइजीरियाई सरकार का मानना ​​​​है कि हमले के लिए जिम्मेदार लोग “एक विशेष समूह के हैं”।

Bullet को टक्कर देगी TVS की नई बाइक Ronin, कम कीमत में हुई लॉन्च

Related Post

डे-नाइट टेस्ट मैच

INDvBAN: विराट ने डे-नाइट टेस्ट मैच की प्लेइंग XI इनको दिया मौका

Posted by - November 22, 2019 0
कोलकाता। भारत-बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में टीम इंडिया इंदौर टेस्ट वाले ही टीम…