Temple

हिंदू मंदिर के पुजारी पर उग्रवादियों ने किया हमला, मूर्तियों को तोडा

53 0

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के कराची में एक बार फिर अल्पसंख्यक हिंदुओं (Pakistan Hindus Attacked) को निशाना बनाया गया है। यहां उग्रवादियों की भीड़ ने एक हिंदू मंदिर के पुजारी पर हमला (Priest attacked) किया है। साथ ही भगवान की मूर्तियां और पुजारी के घर पर तोड़फोड़ (Pakistan Hindu Temple) की गई है।

ये घटना कराची के कोरांगी 5 नंबर इलाके की है। जानकारी के मुताबिक, कोरांगी में श्री मारी माता मंदिर (Shri Maari mata Temple) पर बुधवार देर रात हमला हुआ। जिससे यहां आसपास रहने वाले हिंदू समुदाय में एक बार फिर डर उत्पन्न किया है। सभी लोग अपनी सुरक्षा को लेकर डरे हुए हैं। पाकिस्तान पुलिस ने इस मामले में अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं की है।

मंदिर अभी निर्माणाधीन है और पंडित इन धार्मिक मूर्तियों (मॉरिस) को कुछ दिन पहले अपने घर ले आए थे। तभी पंडित के घर पर हमला हुआ। भीड़ ने उनके घर में मौजूद मंदिर में भी तोड़फोड़ की।

डासना देवी मंदिर के पुजारी करने जा रहे थे जामा मस्जिद यात्रा, लेकिन…

पुलिस का कहना है कि वह सबूत एकत्रित कर रही है और घटना को लेकर उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और समुदाय के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। पाकिस्तान में पहली बार ऐसा नहीं हो रहा है। यहां आए दिन हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हमला किया जाता है। देश की सरकार भी इस तरफ कुछ काम नहीं कर रही। अधिकतर मामलों में कट्टरवादियों को सजा तक नहीं दी जाती है।

लंच में बनाएं केला कोफ्ता करी, खाते ही सब कहेंगे वाह

Related Post

भारत की ‘आयरन लेडी’

भारत की ‘आयरन लेडी’ की दीवानी है दुनिया, देश के लिए जीते कई मेडल

Posted by - February 5, 2020 0
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलक स्वाति सिंह आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स की पदक विजेता…
डोनाल्ड ट्रंप नंबर 1 का दावा झूठा

डोनाल्ड ट्रंप नंबर 1 का दावा झूठा, पीएम मोदी से आधे हैं फेसबुक फ्रेंड

Posted by - February 15, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत की यात्रा पर आ रहे हैं। भारत दौरे से पहले ट्रंप…

अमेरिका: इतने से ज्यादा भारतीय-अमेरिकियों ने लिया छठ पूजा में हिस्सा

Posted by - November 5, 2019 0
वर्ल्ड न्यूज़। भारत का लोकप्रिय त्योहार छठ समाप्त हो चुका है। भारत और पूर्वी नेपाल में मनाया जाने वाला यह…