Prime Minister

टेंशन में प्रधानमंत्री, आज इस्तीफा देने की उम्मीद!

90 0

ब्रिटेन: 41 मंत्रियों की बगावत के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री (Prime Minister) बोरिस जॉनसन ने गुरुवार को इस्तीफा देने के लिए तैयार हो गए है। क्रिस मेसन ने ट्विटर पर कहा, “बोरिस जॉनसन आज कंजरवेटिव पार्टी के नेता पद से इस्तीफा देंगे।” दो दिन में 40 से ज्यादा मंत्रियों के इस्तीफे आने के बाद से ही ऊपर इस्तीफे का दबाव बन रहा था। हालांकि, जब तक नया प्रधानमंत्री (Prime Minister) नहीं चुन लिया जाता, तब तक वो इस पद पर बने रहेंगे।

एक प्रवक्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री आज देश के नाम बयान देंगे।” जॉनसन अपने कई शीर्ष मंत्रियों के इस्तीफे के बावजूद सत्ता पर काबिज थे और गुरुवार को जिस व्यक्ति को उन्होंने 48 घंटे से कम समय पहले वित्त मंत्री के रूप में नियुक्त किया था, उन्होंने सार्वजनिक रूप से जॉनसन से पद छोड़ने का आग्रह किया। स्काई न्यूज ने पहले बताया था कि बोरिस जॉनसन ने इस्तीफा दे दिया है लेकिन इसके बाद में अपनी खबर में सुधार करते हुए बताया कि वो अभी पद छोड़ने को तैयार हुए हैं।

मानसखण्ड कॉरिडोर के विकास के संबंध में एस.एस. संधु ने की बैठक

ब्रिटिश वेबसाइट बीबीसी और न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने भी जानकारी दी है कि जॉनसन अभी पद छोड़ने को राजी हुए हैं। रक्षा सचिव बेन वालेस ने भी जॉनसन से पद छोड़ने का आह्वान किया लेकिन कहा कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए अपनी भूमिका में बने रहेंगे।

सीएम धामी ने प्रशिक्षित युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र एवं लेपटॉप

Related Post

कोरोना वैक्सीन: FDA ने मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के बूस्टर डोज को दी मंजूरी

Posted by - October 21, 2021 0
वाशिंगटन। अमेरिका ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में एक और कदम बढ़ाया है। अमेरिकी खाद्य एवं दवा नियामक (एफडीए) ने मॉडर्ना…
कोरोना वायरस के 300 संदिग्ध

निजामुद्दीन मरकज़ में कोरोना वायरस के 300 संदिग्धों को अस्पतालों में भर्ती कराया

Posted by - March 30, 2020 0
नई दिल्ली। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज से कोरोना वायरस ‘कोविड-19 के संक्रमण की जांच के…

नोबेल पुरस्कार विजेता होगा गिरफ्तार, जारी हुआ वारंट

Posted by - October 10, 2019 0
वर्ल्ड डेस्क। नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के खिलाफ अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार…