kidnapped

14 साल की हिंदू लड़की का अपहरण, सरकार ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

263 0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) की सिंध सरकार ने 14 साल की एक हिंदू लड़की को अगवा (Kidnapped) किए जाने की घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। लड़की को हाल ही में हैदराबाद के फतेह चौक इलाके से अगवा (Kidnapped) किया गया था। लड़की को उस समय अगवा किया गया, जब वह घर लौट रही थी। लड़की के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई लेकिन अभी तक लड़की का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

अधिकारियों ने बताया कि सिंध सरकार ने घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। सिंध सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पहले ही जांच शुरू कर दी है और वह पीड़ित परिवार के संपर्क में है।

हैदराबाद के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे बीते हफ्ते हैदराबाद और मीरपुरखास से लापता हुई दो अन्य हिंदू लड़कियों के लापता (Kidnapped) होने की घटना की भी जांच कर रहे हैं।

बता दें कि इस साल सिंध प्रांत में हिंदू लड़कियों और महिलाओं के अपहरण और उनके जबरन धर्मांतरण की घटनाएं बढ़ी हैं। हाल ही में अपहरण के चंगुल से बचने में सफल रही एक लड़की ने स्थानीय अदालत को बताया था कि उसे अगवा किया गया था और एक मुस्लिम शख्स ने जबरन उसका धर्मांतरण करा दिया था।

UPSSSC PET के एग्‍जाम सेंटर्स में फिर हुआ बदलाव, ऐसे मिलेंगे नए एडमिट कार्ड

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण के मामले लगातार सामने आने के बाद स्थानीय सरकार हरकत में आई है। इसी का नतीजा है कि सिंध प्रांत की सरकार ने मुस्तैदी दिखाते हुए उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

Related Post