Taz

दारू विच प्यार… गायक ताज़ का 54 साल की उम्र में निधन

43 0

मुंबई: 1990 के दशक में स्टीरियो नेशन (Stereo nation) से ताज़ (Taz) के नाम से मशहूर तरसेम सिंह सैनी (Famous Tarsem Singh Saini) का निधन हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संगीतकार लीवर खराब होने की वजह से कोमा में चले गए थे। वे 54 वर्ष के थे। ताज़ (Taz) 1989 में अपने एल्बम हिट द डेक (Album hit the deck) की रिलीज़ के साथ प्रमुखता से उभरे। वह पॉप बैंड स्टीरियो नेशन के प्रमुख गायक थे, जिसे 1996 में स्थापित किया गया था और इसे क्रॉस-कल्चरल एशियन फ्यूजन म्यूजिक का जनक करार दिया गया है। 1990 के दशक में, उन्होंने कई एल्बम प्रकाशित किए, जिनमें से सबसे प्रसिद्ध स्लेव II फ्यूजन है, जिसे 2000 में रिलीज़ किया गया था। इसमें प्यार हो गया, नाचेंगे सारी रात और गैलन गोरियन जैसे चार्ट-टॉपिंग गाने थे।

संगीत में Taz ने योगदान दिया

ताज़ (Taz) ने बॉलीवुड सिनेमा संगीत में भी योगदान दिया है। उन्हें दारू विच प्यार (तुम बिन), इट्स मैजिक (कोई मिल गया), और मुझसे तो जादू (रेस) जैसे गानों के लिए जाना जाता था। उनके निधन की खबर सार्वजनिक होते ही ताज़ (Taz) के कई प्रशंसकों ने दुख व्यक्त किया। फिल्म निर्माता गुरिंदर चड्ढा ने ताज़ के साथ अपनी एक तस्वीर अपलोड की। उन्होंने लिखा, “यह सुनकर दिल टूट गया कि ब्रिटिश एशियाई संगीत परिदृश्य के एक अग्रणी ने हमें छोड़ दिया है। #HitTheDeck को पहली बार सुनने पर आप मेरे उत्साह को कम नहीं आंक सकते। #jonnyZee द्वारा फिर @tazstereonation शुद्ध Br’Asian पॉप फ्यूजन। सभी खुशी के लिए आपने मुझे ताज़ गॉड ब्लेस यू @tazstereonation दिया। ”

अजय देवगन ने काजोल से क्यों की शादी, 23 साल बाद किया बड़ा खुलासा

Taz के निधन के बारे में सुनकर

गायक जे सीन ने लिखा, “इस किंवदंती के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। आपने कई जिंदगियों को छुआ है और जैसे-जैसे आपका संगीत जीवित रहता है, वैसे-वैसे चलते रहते हैं। आप शांति से रहें भाई।” स्टीरियो नेशन की प्रबंधन टीम ने कुछ हफ़्ते पहले ताज़ की स्वास्थ्य रिपोर्ट साझा की थी, जिसमें कहा गया था, “डियर ऑल, ताज़ (Taz) सर अब कोमा में नहीं हैं।” पोस्ट में जोड़ा गया, “वह हर दिन सुधार दिखा रहा है। परिवार ने इस कठिन समय के दौरान उनके समर्थन और प्रार्थना के लिए सभी को धन्यवाद दिया है। जब और सकारात्मक खबर आएगी, तो परिवार हम सभी को बताएगा। आपके सकारात्मक विचारों के लिए फिर से धन्यवाद”

जैकलीन की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त, जाने क्या है पूरा मामला

Related Post

‘अक्वामैन’ सीक्वल: जैसन मोमोआ ने इसकी शूटिंग शुरू की !

Posted by - September 6, 2021 0
डीसी फैनडम से पहले डीसी कॉमिक्स के चर्चित किरदार अक्वामैन की दूसरी फिल्म ‘अक्वामैन एंड द लास्ट किंगडम’ की पहली झलक सामने…
Rakul Preet Singh

बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह कोरोना पॉजिटिव, ​हुईं आइसोलेट

Posted by - December 22, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। यह जानकारी रकुल ने सोशल मीडिया अकाउंट…