बॉक्स ऑफिस पर ‘उरी’ का कब्जा, युद्ध पर बनी ये 5 हॉलीवुड फिल्में

1059 0

एंटरटेनमेंट डेस्क। विक्की कौशल स्टारर ‘उरी’ द सर्जिकल स्ट्राइक ने 2019 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज पहली हिट मूवी है।सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित उरी रिलीज के दूसरे हफ्ते भी सिनेमाघरों में मजबूती से बनी हुई है. फिल्म ने रविवार तक 108.90 की कमाई कर ली है।नए साल में उरी ने बॉक्स ऑफिस को शानदार शुरुआत दी है।उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म ने 12वें दिन 122 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

ये भी पढ़ें :-अमेरिकी गायक क्रिस ब्राउन पेरिस पुलिस की हिरासत में,लगा ये आरोप 

आपको बता दें साल 2017 में रिलीज हुई क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ‘डनकर्क’ भी उरी की तरह ही युद्ध पर आधारित फिल्म थी। ‘डनकर्क’ में दूसरे विश्वयुद्ध समय की वह घटना घटी थी, जिसे ब्रिटेन के तत्कालीन प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल ने चमत्कार कहा था। डनकर्क के पास ब्रिटेन और फ्रांस की सेना को जर्मनी ने फंसा दिया था। सैनिकों को सुरक्षित निकालने के लिए ऑपरेशन डायनेमो चलाया गया था।

ये भी पढ़ें :-सोनी म्यूजिक से हटाए गए मशहूर रैपर आर केली, लगा था ये आरोप 

जानकारी के मुताबिक जीरो डार्क थर्टी साल 2012 में रिलीज हुई थी। कैथरीन बिगेलो की फिल्म ‘जीरो डार्क थर्टी’ ना सिर्फ ये दिखाया था कि उस रात क्या और कैसे हुआ बल्कि 9/11 के हमलों के बाद ओसामा बिन लादेन की 10 सालों की मुश्किलों की कहानी भी बताती है। ‘जीरो डार्क थर्टी’ में दो हेलीकॉप्टरों के ओसामा के घर में घुस कर किए गए हमले को बेहतरीन तरीके से पेश किया गया था। फिल्म आतंकवाद पर होने वाली लड़ाई को दर्शाती है।

Related Post

वॉलमार्ट इंडिया

झटका: वॉलमार्ट इंडिया कंपनी करने जा रहा 100 से अधिक सीनियर एग्जिक्यूटिव्स की छंटनी

Posted by - January 13, 2020 0
बिजनेस डेस्क। वॉलमार्ट इंडिया कंपनी ने वहां काम करने वाले सीनियर एग्जिक्यूटिव को झटका देने वाला एक बड़ा फैसला लिया…

बीमारी से जूझ रही हैं अनुष्का शर्मा, फिर भी वर्ल्ड कप में देंगी विराट का साथ

Posted by - May 21, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इन दिनों एक बड़ी बीमारी से जूझ रही हैं। उन्होंने कुछ फोटोज सोशल मीडिया…