WhatsApp पर ही देख सकेंगे बिजली का बिल, जानें तरीका

1047 0

नई दिल्ली। साउथ और वेस्ट दिल्ली में रहने वाले उपभोक्ताओं के घर अगर बिजली बिल नहीं आया है, तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। बिजली वितरण कंपनी BSES ने व्हाट्सऐप नंबर जारी किया है जिस पर उपभोक्ता ड्यूप्लिकेट बिल मंगवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-LG G8 के स्पेसिफिकेशंस हुए लीक, इससे एक दिन पहले किया जा सकता है लॉन्च 

आपको बता दें दिल्ली इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी BSES ने कहा है कि वह व्हाट्सऐप पर ही अपने ग्राहकों को डुप्लिकेट बिजली का बिल देगी। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने अपनी वेबसाइट और ऐप के जरिए बिजली का डुप्लिकेट बिल निकालने की सुविधा दी है।

ये भी पढ़ें :-भारत में 29 जनवरी को लॉन्च हो Honor View 20, जानें क्या है लॉन्चिंग समय 

कई बार बिजली बिल समय पर उनके घर नहीं पहुंचता, जिससे उन्हें बेवजह ही लेट फीस भरनी पड़ जाती है। कई बार बिजली बिल खो भी जाता है, इससे भी उपभोक्ताओं को परेशानी होती है। इन परेशानियों को दूर करने के लिए बीएसईएस ने साउथ और वेस्ट दिल्ली में रहने वाले लोगों को ड्यूप्लिकेट बिल उनके मोबाइल पर ही उपलब्ध कराने के लिए एक वॉट्सऐप नंबर (9999919123) जारी किया है।

ये भी पढ़ें :-अब Google Maps बताएगा आपकी गाड़ी की स्पीड 

नंबर सेव करने के बाद आपको #Bill इसके बाद बिना स्पेस दिए अपना 9 अंकों का CA (कस्टमर केयर नंबर) लिखकर 9999919123 पर व्हाट्सऐप मैसेज कर दें। उदाहरण के तौर पर #Bill123456789। मेसेज भेजने के कुछ समय में ही उसी नंबर पर ड्यूप्लिकेट बिल जारी हो जाएगा।

Related Post

एक दिवसीय दौरे पर प्रयागराज पहुंचे राष्ट्रपति,पूजा- अर्चना के बाद करेंगे ये काम

Posted by - January 17, 2019 0
इलाहबाद। राष्ट्रपति रामनाथ नाथ कोविंद आज यानि गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर प्रयागराज पहुंच गए है राष्ट्रपति पूजा अर्चना…
अनमोल नारंग

अनमोल नारंग ने 218 साल बाद रचा इतिहास, ऐतिहासिक बैरिकेडिंग तोड़ पहली सिख लेफ्टिनेंट बनेंगी

Posted by - June 13, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिका में एक भारतीय महिला 218 साल बाद इतिहास रचने जा रही है। सेकंड लेफ्टिनेंट अनमोल नारंग वेस्ट…