तेजिंदरपाल सिंह फाइनल में क्वालीफाई करने से चूके, पहलवान सोनम मालिक भी पदक रसे से बाहर

919 0

टोक्यो ओलंपिक के 12वें दिन भारत की निराशाजनक शुरुआत हुई। भारतीय पुरुष हॉकी टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में विश्व चैम्पियन बेल्जियम ने 2-5 से शिकस्त दी। टीम इंडिया बेल्जियम के आगे इस मुकाबले में कहीं नहीं टिकी। उधर रेसलिंग में भारत को निराशा हाथ लगी। 62 किग्रा भार वर्ग में भारतीय पहलवान सोनम मलिक को हार का सामना करना पड़ा।

उन्हें मंगोलिया की पहलवान बोलोर्टुया ने हराया। पुरुषों की शॉटपुट स्पर्धा में तेजिंदरपाल सिंह तूर ने निराश किया। वह ग्रुप ए में 13वें स्थान पर रहे और फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। इससे पहले बीता 11वां दिन भारत के लिए शानदार रहा। भारतीय महिला हॉकी टीम 41 साल बाद ओलंपिक में सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही।

भारतीय पहलवान सोनम मलिक पदक की रेस से बाहर हो गई हैं। मंगोलिया की पहलवान खुरेलखू बोलोर्टुया की हार के बाद उनका कांस्य पदक जीतने का सपना टूट गया। खरेलखू को 62 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल तैयबे मुस्तफा ने 10-0 से हराया। खुरेलखू अगर यह मुकाबला जीत जातीं तो सोनम को रेपचेज राउंड में खेलने का मौका मिलता और उनके पास कांस्य पदक जीतने का मौका था।

चंबल नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर ,आगरा के कई गाव अलर्ट

इससे पहले 62 किग्रा भार वर्ग में भारतीय पहलवान सोनम मलिक को खुरेलखू बोलोर्टुया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। सोनम पहले मुकाबले में आगे थीं लेकिन मंगोलियाई पहलवान ने जोरदार वापसी करते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया। बोलोर्टुया को तकनीकी आधार पर 2 अंक मिले जिसके चलते वह मुकाबला जीतने में सफल रहीं थीं।

Related Post

भारत की बेटी प्रिया मालिक ने रचा इतिहास, इस बड़े टूर्नामेंट में जीता Gold

Posted by - July 25, 2021 0
टोक्यो से दूर बुडापेस्ट में भारतीय पहलवान प्रिया मलिक ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया…