बांग्लादेश को लगा झटका, स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टी20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर

44 0

दुबई। आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2021 का रोमांच अपने चरम पर है। लेकिन इस टर्नामेंट में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए सब कुछ ठीक से नहीं चल रहा है। बांग्लादेश टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 स्टेज में लगातार तीन मैच हार चुकी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान हार के साथ-साथ बांग्लादेशी टीम को एक बड़ा झटका भी लगा। टीम के अनुभवी और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

बीते 29 अक्टूबर को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का 23वां मुकाबला वेस्टइंडीज और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच शारजाह स्थित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में पड़ोसी देश को वेस्टइंडीज के सामने तीन रनों से हाल झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही बांग्लादेशी टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना भी लगभग टूट गया है। दरअसल टीम के लिए जबरदस्त फॉर्म में चल रहे 34 वर्षीय अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को चोट लग गई है। जानकारी के मुताबिक, उनकी मांसपेशियों में चोट आई है। जिसकी वजह से वह शेष बचे टूर्नामेंट के मुकाबलों से बाहर हो गए हैं।

बता दें कि शाकिब अल हसन का जलवा ग्रुप स्टेज मुकाबलों में जबरदस्त रूप से देखने को मिला था। उन्होंने T20 वर्ल्ड कप 2021 में टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले छह मैच खेलते हुए टीम के लिए महत्वपूर्ण 131 रन बनाए थे। इसके अलावा गेंदबाजी के दौरान उन्होंने टीम के लिए इतने ही मुकाबलों में 11 सफलता दिलाई थी। 34 वर्षीय हसन T20 वर्ल्ड कप 2021 में मौजूदा समय में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में श्रीलंकाई ऑल राउंडर वानिंदु हसरंगा के साथ क्रमशः पहले स्थान पर स्थित हैं।

बात करें T20 वर्ल्ड कप 2021 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम की अंकतालिका में मौजूदा स्थिति के बारे में तो महमूदुल्लाह की अगुवाई वाली टीम ग्रुप A में अपने तीन मुकाबलों के बाद बिना किसी जीत के शून्य अंक लेकर सबसे निचले पायदान पर स्थित है। वहीं इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने तीन मुकाबलों के बाद छह अंक लेकर पहले स्थान पर काबिज है।

Related Post

रुपिंदर पाल सिंह ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से लिया संन्यास, कहा- अब युवाओं को मिले मौका

Posted by - September 30, 2021 0
नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम के स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से रिटायरमेंट का ऐलान कर…

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अभियान की शुरुआत, टूटा 47 साल का पुराना रिकॉर्ड

Posted by - October 2, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार यानी आज विशाखापत्तनम के डॉ. वाइ.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए…
Reliance Jio

क्रिकेट फैंस के लिए रिलायंस जियो लाया ‘जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग’

Posted by - September 20, 2020 0
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2020 ) में खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शक भी मैच में अपना खेल दिखा सकें। इसके…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *