बांग्लादेश को लगा झटका, स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टी20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर

105 0

दुबई। आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2021 का रोमांच अपने चरम पर है। लेकिन इस टर्नामेंट में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए सब कुछ ठीक से नहीं चल रहा है। बांग्लादेश टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 स्टेज में लगातार तीन मैच हार चुकी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान हार के साथ-साथ बांग्लादेशी टीम को एक बड़ा झटका भी लगा। टीम के अनुभवी और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

बीते 29 अक्टूबर को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का 23वां मुकाबला वेस्टइंडीज और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच शारजाह स्थित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में पड़ोसी देश को वेस्टइंडीज के सामने तीन रनों से हाल झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही बांग्लादेशी टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना भी लगभग टूट गया है। दरअसल टीम के लिए जबरदस्त फॉर्म में चल रहे 34 वर्षीय अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को चोट लग गई है। जानकारी के मुताबिक, उनकी मांसपेशियों में चोट आई है। जिसकी वजह से वह शेष बचे टूर्नामेंट के मुकाबलों से बाहर हो गए हैं।

बता दें कि शाकिब अल हसन का जलवा ग्रुप स्टेज मुकाबलों में जबरदस्त रूप से देखने को मिला था। उन्होंने T20 वर्ल्ड कप 2021 में टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले छह मैच खेलते हुए टीम के लिए महत्वपूर्ण 131 रन बनाए थे। इसके अलावा गेंदबाजी के दौरान उन्होंने टीम के लिए इतने ही मुकाबलों में 11 सफलता दिलाई थी। 34 वर्षीय हसन T20 वर्ल्ड कप 2021 में मौजूदा समय में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में श्रीलंकाई ऑल राउंडर वानिंदु हसरंगा के साथ क्रमशः पहले स्थान पर स्थित हैं।

बात करें T20 वर्ल्ड कप 2021 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम की अंकतालिका में मौजूदा स्थिति के बारे में तो महमूदुल्लाह की अगुवाई वाली टीम ग्रुप A में अपने तीन मुकाबलों के बाद बिना किसी जीत के शून्य अंक लेकर सबसे निचले पायदान पर स्थित है। वहीं इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने तीन मुकाबलों के बाद छह अंक लेकर पहले स्थान पर काबिज है।

Related Post

कोनेरू हम्पी

कोनेरू हम्पी ने दुनिया की नंबर 1 होउ यिफान को हराया, महिला स्पीड शतरंज के फाइनल में पहुंची

Posted by - July 18, 2020 0
नई दिल्ली। भारत की शीर्ष खिलाड़ी कोनेरू हम्पी ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की होउ यिफान को 6.5…

टोक्यो ओलंपिक- कौन खिलाड़ी बन सकता है भारत का ध्वजवाहक, रेस में पीवी सिंधु सबसे आगे

Posted by - June 26, 2021 0
टोक्यो ओलंपिक 23 जूलाई से शुरु होने वाले हैं। उससे पहले उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जाएगा। एक पुरूष और…
टी-20 विश्वकप

टी-20 विश्वकप पर भी मंडरा रहा है खतरा , मई में स्पष्ट हो पाएगी तस्वीर

Posted by - April 16, 2020 0
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले टी-20 विश्व कप को लेकर तस्वीर अगले महीने स्पष्ट हो पाएगी।…

टोक्यो पैरालिंपिक में पदक जीतने पर पीएम ने दी देवेंद्र झाझरिया और सुंदर गुर्जर को बधाई

Posted by - August 30, 2021 0
पीएम मोदी ने देवेंद्र झाझरिया और सुंदर एस गुर्जर से बात की, उन्हें टोक्यो पैरालिंपिक में पदक जीतने के लिए…