भारतीय टीम के प्रदर्शन पर अजहरुद्दीन निराश, पूरी टीम समेत कोच को बताया फेल

110 0

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत की एक और हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की आलोचना हो रही है, क्योंकि विराट की कप्तानी में भारत पहले पाकिस्तान से बुरी तरह हारा और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली। इस तरह भारत के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस कम हो गए हैं। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा है कि सिर्फ विराट कोहली की आलोचना नहीं होनी चाहिए, क्योंकि पूरी टीम और कोचिंग स्टाफ की रणनीति फेल हुई है।

भारत के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल और मौजूदा हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सोशल मीडिया पर अपने मन की बात कही है। उन्होंने कू पर लिखा कि सिर्फ विराट कोहली पर इस हार का दोष नहीं मढ़ना चाहिए, बल्कि इसका दोषी हर एक खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ है। उन्होंने लिखा, विराट कोहली को तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन यह पूरी टीम और कोच हैं जो विफल रहे हैं और सिर्फ एक आदमी नहीं है। यह भारतीय प्रशंसकों के लिए एक डरावनी हैलोवीन साबित हुई। भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार मिली, जबकि इससे पहले पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से रौंदा था।

भारतीय टीम अपने दूसरे मैच में दो बदलावों के साथ उतरी। एक बदलाव मजबूरी में किया गया, क्योंकि सूर्यकुमार यादव चोटिल थे। सूर्या की जगह इशान किशन को मौका दिया गया और फार्म से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया। हालांकि, दोनों ही खिलाड़ी कोई कमाल नहीं दिखा पाए। इशान किशन ओपनिंग करने आए, लेकिन फ्लाप रहे, जबकि शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। हालांकि, एक कैच जरूर उन्होंने पकड़ा, लेकिन उस कैच को भी लगभग वे गिरा बैठे थे। जसप्रीत बुमराह एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं, जिनका विकेट का खाता खुला है।

बता दें कि एक समय था जब भारतीय बल्लेबाजों को स्पिनर्स के खिलाफ बेहतरीन माना जाया था, लेकिन पिछले कुछ समय से आजके स्टार भारतीय बल्लेबाज जिस तरह से स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं उसने पूर्व क्रिकेटरों को हिला कर दिया है। जब अजहर क्रिकेट खेला करते थे तो उस समय भारतीय बल्लेबाज स्पिनर्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी किया करते थे। खुद अजहर भी स्पिनर्स के खिलाफ एक बेहतरीन बल्लेबाज माने गए। सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ हों या फिर सौरव गांगुली, इन सभी बल्लेबाजों ने स्पिनर्स के खिलाफ ऐसी बल्लेबाजी की थी जिसने स्पिनरों के अंदर खौंफ पैदा कर दिया था। लेकिन आजके सुपर स्टार रोहित शर्मा हो या फिर विराट कोहली, स्पिनर्स के खिलाफ बचकानी तकनीक के साथ बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं जिसे देखकर पूर्व भारतीय दिग्गजों का निराश होना लाजमी है।

गौरतलब है कि अब भारतीय टीम के पास 3 मैच बचे हुए हैं। 3 नवंबर को भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने वाली है। वर्तमान अफगानिस्तान टीम में 2 ऐसे स्पिनर्स हैं जो भारत के खिलाफ कमाल कर सकते हैं। मजीब और राशिद के खिलाफ भारत के बल्लेबाज कैसी बल्लेबाजी करते हैं यह देखना दिलचस्प होगा।

अफगानिस्तान के बाद भारतीय टीम 5 नवंबर को स्कॉटलैंड के साथ मैच खेलेगी और 8 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ भारत को मैच खेलना हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को तीनों मैच जीतने होंगे और साथ ही रन रेट को भी काफी बढ़ाना होगा।

 

Related Post

होबार्ट इंटरनेशनल

होबार्ट इंटरनेशनल : सानिया मिर्जा ने मां बनने के बाद जीता पहला खिताब

Posted by - January 18, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ होबार्ट इंटरनेशनल महिला युगल का खिताब…
राजस्थान बनाम चेन्नई

चेन्नई ने जीता टॉस, राजस्थान ने लिया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

Posted by - April 11, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन टी-20 लीग के 25वें मुकाबले में राजस्थान -चेन्नई के खिलाफ उतरेगी। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने…