England

IND vs ENG 5th Test: द्रविड़-बुमराह का रूट-बेयरस्टो ने तोडा सपना, इंग्लैंड ने रचा इतिहास

201 0

नई दिल्ली: बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत (India) के खिलाफ इंग्लैंड (England) के जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतकों की वजह से इतिहास रच दिया है। इंग्लैंड (England) की टीम ने इस टेस्ट में टीम इंडिया को 7 विकेट से हराया। इसके साथ ही पांच मैचों की सीरीज 2-2 पर ड्रॉ हो गई। इंग्लैंड ने चौथी पारी में रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करते हुए सिर्फ तीन विकेट के नुकसान पर 378 रन बनाएं। चौथी पारी में जो रूट ने नाबाद 142 और जॉनी बेयरस्टो ने 114* रन बनाएं, रूट-बेयरस्टो की विस्फोटक पारी से इंग्लैंड ने लंच से पहले खेल खत्म कर दिया।

इंग्लैंड टीम ने 145 सालों के इतिहास में 5वीं बार टेस्ट क्रिकेट में 300 या उससे अधिक का लक्ष्य बनाया। इससे पहले उसने 2019 में लीड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 359 रन बनाकर मैच जीता था। भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने अपने टेस्ट इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज किया। भारतीय टीम ने 15 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीतने सुनहरा मौका गंवा दिया।

सीएम योगी ने चित्रकूट में लगाया पौधा, 3 ग्राम प्रधानों को किया सम्मानित

भारत के खिलाफ जो रूट ने अपने टेस्ट करियर का 9वां शतक मारा है। उन्होंने चौथी पारी में 136 गेंदों अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक जड़ा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के 27-27 टेस्ट शतक हैं। वह विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के मौजूदा वक्त के ‘फैब-4’ क्रिकेटरों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए।

NCP व विपक्ष के नेता अजीत पवार ने राज्यपाल से की मुलाकात

Related Post

बच्चे की स्पिन गेंदबाजी के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, शेयर किया वीडियो

Posted by - October 15, 2021 0
नई दिल्ली। महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर हमेशा से ही नई प्रतिभाओं का हौंसला…

ऑस्ट्रेलिया की लगातार जीत पर लगा ब्रेक, भारत ने 2 विकेट से दी मात

Posted by - September 26, 2021 0
मैकॉय (ऑस्ट्रेलिया)। भारतीय महिला टीम ने तीसरे एवं आखिरी वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हरा दिया। इसके…