CM Yogi

सीएम योगी ने चित्रकूट में लगाया पौधा, 3 ग्राम प्रधानों को किया सम्मानित

96 0

चित्रकूट: वन महोत्सव भारत सरकार द्वारा वृक्षारोपण को प्रोत्साहन देने के लिए प्रति वर्ष 5 जुलाई को मनाया जाता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आज मंगलवार को चित्रकूट से वन महोत्सव की शुरुआत के साथ 42 लाख की नई परियोजनाओं की शुरुआत भी किया है। सीएम योगी (CM Yogi) ने मानिकपुर के सेहरिन गांव में हरिशंकरी पौधा लगाया। उन्होंने चित्रकूट के लोगों को 11 सौ 50 करोड़ के परियोजनाएं सौंपी।

उन्होंने चित्रकूट के वृक्ष पुरुष भैयालाल को पौधा देकर सम्मानित किया और भैयालाल अब तक 10 हजार पौधे लगा चुके हैं। सीएम ने कहा, जिस धरती को मार्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने सबसे पवित्र धरती माना था, आज वहां पर मुझे प्रदेश सरकार के रूप में वन महोत्सव में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है।

सोएम योगी ने ट्वीट किया, भगवान कामतानाथ जी की कृपा भूमि जनपद चित्रकूट में आज पौधरोपण कर ’वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम’ का शुभारंभ किया।’वृक्षारोपण जन आंदोलन-2022’ के अंतर्गत संचालित इस लोक-कल्याणकारी कार्यक्रम में सभी लोग सक्रिय सहभागिता कर पर्यावरण संरक्षण को समर्पित इस आंदोलन को सफल व सार्थक बनाएं।

NCP व विपक्ष के नेता अजीत पवार ने राज्यपाल से की मुलाकात

3 ग्राम प्रधानों को सम्मानित किया

सीएम योगी ने 3 प्रधान को सम्मानित किया। सिमरिया के प्रधान चुन्नू, ऊंचा डी की प्रधान उषा सिंह और मडईयन की प्रधान राधेश्याम को प्रशस्ति पत्र दिया। रोधश्याम को तालाब के सुंदरीकरण के लिए, चुन्नू और उषा सिंह को गांव के विकास के लिए सम्मान मिला।

सपा नेता पर ईडी की मुसीबत, इस मामले में आजम खान और परिवार को किया तलब

 

 

 

 

Related Post

PepsiCo

‘टाइडी ट्रेल्स’ के लिए पेप्सीको इंडिया और यूनाईटेड वे ने मिलाया हाथ

Posted by - June 5, 2021 0
केन्द्र सरकार के ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की कड़ी में पेप्सीको इंडिया (Pepsico) ने यूनाईटेड वे दिल्ली के साथ साझेदारी…
Yogi

भव्यता के साथ महर्षि वाल्मीकि जयंती मनाएगी योगी सरकार

Posted by - October 7, 2022 0
गोरखपुर। सनातन धर्म-संस्कृति के उन्नयन तथा रामराज्य की परिकल्पना में रामायण जैसे कालजयी महाग्रन्थ की रचना कर योगदान देने वाले…