वेस्टइंडीज को लगा झटका, चोट के चलते ये स्टार ऑलराउंडर टूर्नामेंट से बाहर

315 0

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के मुकाबलों की शुरुआत से पहले ही मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर फ़ेबियन एलन चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अब अकील हुसैन को टीम में शामिल किया गया है। हुसैन ने अब तक नौ वनडे और छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। हुसैन बतौर रिजर्व प्लेयर टीम के साथ दुबई में ही मौजूद हैं। आईसीसी ने एक मीडिया स्टेटमेंट जारी कर इसकी जानकारी दी है।

बता दें कि, फ़ेबियन एलन का टीम से बाहर होना वेस्टइंडीज के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। एलन को टी20 का स्पेशलिस्ट माना जाता है और वेस्टइंडीज के लगातार तीसरा वर्ल्ड कप जीतने के प्लान का वो बेहद अहम हिस्सा थे। एलेन टखने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को झटका, इस तेज गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा

आईसीसी ने अपने बयान में कहा, टी20 वर्ल्ड कप इवेंट की तकनीकी समिति ने फ़ेबियन एलन की जगह अकील हुसैन को टीम में शामिल कारने की अनुमति वेस्टइंडीज को दे दी है। बता दें कि, वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 23 अक्टूबर से अभियान की शुरुआत करेगी।

वेस्टइंडीज की टीम पहले ही सुपर 12 स्टेज के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी है। रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में हुसैन की जगह गुडाकेश मोती को शामिल किया गया है। अकील हुसैन की बात करें तो वो अब तक वेस्टइंडीज के लिए नौ वन डे और छह टी20 इंटरनेशनल में शिरकत कर चुके हैं। डोमेस्टिक क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है।

बसपा ने कांग्रेस पर उठाए सवाल, कहा- महिलाओं के लिए 40% सीटों का ऐलान सियासी स्टंट

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है-
किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेड मैकॉय, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर और अकील हुसैन।

रिजर्व प्लेयर – डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, जेसन होल्डर और गुडाकेश मोटी।

Related Post

Neerja

नीरजा ने जीते दो सिल्वर मेडल, उत्तराखंड का किया नाम रोशन

Posted by - December 27, 2021 0
भुवनेश्वर में हुई राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप में नीरजा गोयल (Neerja) ने दो सिल्वर मेडल जीतकर ऋषिकेश-उत्तराखंड का नाम रोशन…

पदक की उम्मीद टूटी सुपरमॉम मैरीकॉम टोक्यो ओलंपिक से, कड़े मुक़ाबले के बाद हुई बाहर

Posted by - July 29, 2021 0
छह बार की विश्व चैंपियन और 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम को प्री क्वार्टरफाइनल में हार का सामना…

ऑस्ट्रेलिया की लगातार जीत पर लगा ब्रेक, भारत ने 2 विकेट से दी मात

Posted by - September 26, 2021 0
मैकॉय (ऑस्ट्रेलिया)। भारतीय महिला टीम ने तीसरे एवं आखिरी वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हरा दिया। इसके…