ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को झटका, इस तेज गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा

182 0

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन ने दिसंबर में शुरू होने वाली एशेज सीरीज 2021-22 से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। विक्टोरियन पेसर ने परिवार पर ध्यान केंद्रित करने, अपने राज्य के लिए खेलने और अगली पीढ़ी के तेज गेंदबाजों को विकसित करने में मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर जाने का फैसला किया है। उन्होंने 03 जनवरी, 2020 को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था। वर्तमान में पीठ की चोट से उबर रहे पैटिनसन के आगामी एशेज के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद थी। हालांकि, वह घरेलू क्रिकेट में विक्टोरिया की तरफ से खेलना जारी रखेंगे।

अपने चोटिल करियर में जेम्स पैटिनसन ने 2011 में पदार्पण करने के बाद से 21 टेस्ट, 15 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं। टेस्ट में पैटिनसन ने 81, वनडे में 16 और टी20 में 3 विकेट लिए हैं। पेसर ने टेस्ट डेब्यू पर पांच विकेट लेकर अंतरराष्ट्रीय करियर की मजबूत शुरुआत की थी, जिसके बाद 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम की जीत में वह ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ अवॉर्ड से नवाजे गए थे। उन्होंने अपना आखिरी वनडे सितंबर 2015 में खेला था, जिसके बाद पीठ की चोट ने उन्हें क्रिकेट से दूर कर दिया था। हालांकि, उन्होंने 2019 में टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और उस वर्ष एशेज सीरीज खेली।

पैटिनसन ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए बुधवार को कहा, सीजन से पहले मैं वास्तव में एशेज सीरीज के लिए दावा पेश करना चाहता था, लेकिन आगामी सत्र के लिए मैं जैसी तैयारी चाहता था, मेरी तैयारियां वैसी नहीं रही। अगर मैं एशेज का हिस्सा होता तो मुझे स्वयं से और अपने साथियों के साथ न्याय करना पड़ता। मैं उस स्थिति में नहीं पड़ना चाहता हूं जहां मुझे अपने शरीर से जूझना पड़े। यह मेरे और मेरी टीम के लिये अच्छा नहीं होता।

राहुल गांधी ने वाल्मीकि जयंती पर दी बधाई, कहा- उनके संदेश पर हो रहा हमला

पैटिंसन ने आगे कहा, यह जानते हुए कि मैं अब केवल तीन या चार साल क्रिकेट खेल सकता हूं, मुझे लगा कि उच्च स्तर पर खेलने के बजाय मुझे विक्टोरिया की तरफ से खेलने, इंग्लैंड में कुछ मैच खेलने और अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने पर ध्यान देना चाहिए।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में पैटिनसन के योगदान की प्रशंसा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, हर कोई जिसने पट्टो के साथ खेला है। वह उनके प्रतिस्पर्धी स्वभाव और अपने देश के लिए खेलने पर गर्व करता है।

पैटिनसन ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को उनकी चोटों के दौरान समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा, मैंने वर्षों से एक अच्छा समय बिताया है और अवसरों के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को धन्यवाद देता हूं। जो विश्वास उन्होंने मुझ पर और निश्चित रूप से मेरी टीम के सभी साथियों को इस सफर के लिए धन्यवाद।

फिल्म ‘सूर्यवंशी’ का प्रमोशन शुरू, कल रिलीज होगा पहला गाना  

बता दें कि पैटिंसन ने अपने करियर में टेस्ट क्रिकेट में 81 और वनडे में 16 विकेट लिये है। वहीं टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम तीन विकेट हैं। उन्होंने दिसंबर 2011 में मिशेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही सिडनी में खेला था।

Related Post

बर्थडे स्पेशल: करियर में सहवाग ने खेली कई ऐतिहासिक पारियां, हमेशा के लिए बन गई यादगार

Posted by - October 20, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग आज यानी 20 अक्तूबर को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे…

जीत के बाद भी आईपीएल से बाहर हुई मुंबई इंडियंस, रोहित बोले- पूरी टीम की हार हुई

Posted by - October 9, 2021 0
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में शुक्रवार को खेले गए 55वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद…