बसपा ने कांग्रेस पर उठाए सवाल, कहा- महिलाओं के लिए 40% सीटों का ऐलान सियासी स्टंट

272 0

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने बुधवार को आगामी विधानसभा चुनावों में महिलाओं के लिए 40 प्रतिशत आरक्षण की कांग्रेस की घोषणा को सियासी स्टंट करार दिया है। बीएसपी ने पूछा कि दूसरे चुनावी राज्यों में इस योजना की घोषणा क्यों नहीं की गई। पार्टी प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के छल का लंबा रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। क्या महिलाएं दूसरे राज्यों में नहीं रहती हैं?

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया ने कहा कि प्रियंका जी ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश में महिलाओं के लिए 40 प्रतिशत सीटों का ऐलान किया है। वो खुद एक महिला हैं और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव भी हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या महिलाएं दूसरे राज्यों में नहीं रहती हैं? क्या महिलाएं पहले से ही दूसरे राज्यों में नहीं रही हैं? फिर ऐसी घोषणाएं सिर्फ उत्तर प्रदेश के लिए ही क्यों की जा रही हैं? उन्होंने आगे कहा, मुझे याद है जब बाबा साहब महिलाओं के अधिकारों के लिए हिंदू कोड बिल लाए थे। तब यह कांग्रेस पार्टी थी जिसने महिलाओं को सशक्त बनाने वाले विधेयक का विरोध किया था। भदौरिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने केंद्र में अपने कार्यकाल के दौरान महिलाओं के लिए आरक्षण विधेयक कभी पारित नहीं किया।

मायावती ने भी साधा निशाना

बता दें कि इससे पहले बसपा अध्यक्ष मायावती ने यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का ऐलान करने वाली कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि इस पार्टी की सरकार ने आधी आबादी के कल्याण के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। मायावती ने यह भी कहा कि कांग्रेस अगर महिलाओं को भागीदार बनाना चाहती थी तो उसने अपने शासनकाल में संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा, कांग्रेस जब सत्ता में होती है व उसके अच्छे दिन होते हैं तो उसे दलित, पिछड़े व महिलाएं आदि की याद नहीं आती, किन्तु अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह यूपी में इनको महिलाएं याद आई हैं। उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा कांग्रेस की कोरी चुनावी नाटकबाजी है।

उन्होंने कहा,  महिलाओं के प्रति कांग्रेस की चिन्ता अगर इतनी ही सही और ईमानदार होती तो केन्द्र में उसकी सरकार ने संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया?  कहना कुछ व करना कुछ कांग्रेस का स्वभाव है, जो उसकी नीयत व नीति पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव और पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाल ही में एक संवाददाता सम्मेलन में ऐलान किया कि उनकी पार्टी प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारेगी। जिसके बाद से कांग्रेस पार्टी पर सियासी हमले शुरू हो गए है।

Related Post

CM Yogi

बुनियादी सुविधाओं से जोड़े जा रहे 200 से अधिक नगर पालिका और नगर पंचायत: सीएम योगी

Posted by - April 6, 2023 0
लखनऊ। सीएम योगी (CM Yogi)  ने परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि पिछले 6 वर्ष में 200…

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का विपक्ष पर हमला, कहा- ‘कोरोना काल में जनता को भड़काया’

Posted by - October 7, 2021 0
प्रयागराज। कौशांबी के जिला मुख्यालय मंझनपुर में नवनिर्मित बस डिपो में आयोजित पीएम वर्चुअल संवाद कार्यक्रम के समापन के बाद डिप्टी…
प्रकाश जावडेकर

प्रकाश जावड़ेकर ने गिनाईं मोदी सरकार की छह माह की उपलब्धियां

Posted by - November 30, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर शनिवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले छह महीने की बड़ी उपलब्धियों…
मोहन भागवत

सहज रीति से कार्यकर्ता सज्जनों के साथ मिलकर कार्य करें : मोहन भागवत

Posted by - January 25, 2020 0
गोरखपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के पांच दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन हो रहा है। सम्मेलन के…
AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने बिजली कटौती पर लेसा के अधिकारियों की ली क्लास

Posted by - June 17, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ की विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए तथा बिजली कटौती और अघोषित शटडाउन को तत्काल बंद…