बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंट दो दिन के लिए टले, अब 30 सितंबर से होगा आगाज

159 0

नई दिल्ली। भारत के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट के आगाज 2 दिन की देरी से होगा। ये देरी किसी तकनीकी खामी या खेल से जुड़ी दूसरी वजहों से नहीं बल्कि दक्षिणी ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में आने वाले तूफान और तेज बारिश के चलते होगा। लड़कों की अंडर 19 टीम के लिए वीनू मांकड ट्रॉफी और लड़कियों के अंडर 19 टीम के वनडे टूर्नामेंट का आयोजन मंगलवार से देश के 7 वेन्यू पर होना था, जिसे फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। हैदराबाद और भुवनेश्वर में तेज बारिश की आशंका है, जो कि इस टूर्नामेंट के मेजबान शहर हैं। इन दो शहरों के अलावा टूर्नामेंट का आयोजन इंदौर, वाइजैग, सूरत, राजकोट और नागपुर में भी होना है।

30 सितंबर से होगा टूर्नामेंट

बीसीसीआई गेम डेवलपमेंट के जनरल मैनेजर धीरज मल्होत्रा ने सभी 7 शहरों के क्रिकेट एसोसिएशन को पत्र लिखकर टूर्नामेंट के दो दिन बाद शुरू किए जाने की जानकारी दी। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि तेज बारिश और तूफान की चेतावनी के चलते बीसीसीआई ने ग्रुप स्टेज टूर्नामेंट के आगाज को 28 सितंबर से टालकर 30 सितंबर कर दिया है।

टूर्नामेंट में नहीं होगा कोई बदलाव

तूफान और बारिश के चलते मैचों के शेड्यूल में आए इस बदलाव के बाद अब टूर्नामेंट में कोई रेस्ट डे नहीं होगा। और, सभी मैच 30 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच एक के बाद एक खेले जाएंगे। बीसीसीआई जनरल मैनेजर ने लिखा, टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज और उसके वेन्यू में कोई बदलाव नहीं होगा। इस फैसले का मतलब है कि सभी मैच खेले जाएंगे।

खराब मौसम के चलते हुई देरी से मैचों की संख्या में कोई कटौती नहीं होगी। 2022 में होने वाले आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए हम चाहते हैं कि सभी खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके अपना टैलेंट दिखाने के मिले, ताकि वो आगे चलकर देश के लिए खेल सकें।

बता दें कि बीसीसीआई का पिछला घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट कोरोना महामारी के साए में लिपट गया था। अपने 87 साल के लंबे इतिहास में पहली बार रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट टल गया था। इसके अलावा एज ग्रुप वाले टूर्नामेंट भी नहीं खेले गए थे।

Related Post

ehsan mani

भारत में होने वाले एशिया कप और टी20 विश्व कप के आयोजन पर मंडराया खतरा

Posted by - February 28, 2021 0
कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी(Ehsan Mani) ने कहा, ”मैंने फिर से इस मुद्दे को आईसीसी के…

इस महिला ने रचा इतिहास, छह हजार रन बनाने वाली बनी एकमात्र क्रिकेटर

Posted by - October 9, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कप्तानी करने उतरी मिताली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 20वां साल पूरा…

टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में विकेटकीपिंग नहीं करना चाहते हैं मुशफिकुर रहीम

Posted by - September 6, 2021 0
बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम अब टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में विकेटकीपिंग नहीं करना चाहते हैं। टीम के हेडकोच रसेल…