IPL 2021: वेंकटेश की बैटिंग में ‘दादा’ का बड़ा रोल, कहा- ‘सपना हुआ सच’

218 0

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 का दूसरा फेज इस वक्त यूएई में खेला जा रहा है। इस फेज में अबतक एक खिलाड़ी पूरी दुनियाभर में सिर्फ दो ही मैचों के बाद मशहूर हो गया है। ये खिलाड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के ओपनिंग बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर हैं। वेंकटेश अय्यर ने बहुत ही कम समय में एक बड़ा नाम बना लिया है और उन्हें आने वाले समय में एक स्टार के रूप में देखा जा रहा है।

‘बल्लेबाजी में गांगुली की बड़ी भूमिका’

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के बड़े प्रशंसक हैं और उनका कहना है कि उनकी बल्लेबाजी में गांगुली की बड़ी भूमिका है। वेंकटेश केकेआर के नए स्टार बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं और उन्होंने आरीसीबी के खिलाफ नाबाद 41 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 53 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

मेरे लिए सपना सच होने जैसा है- वेंकटेश

मैच के बाद वेंकटेश ने कहा कि वह हमेशा केकेआर के लिए खेलना चाहते थे जिसका कारण गांगुली हैं क्योंकि शुरुआत में वह इस टीम के कप्तान थे। वेंकटेश ने कहा, ‘केकेआर ऐसी पहली फ्रेंचाइजी है जिसके साथ मैं जुड़ना चाहता था जिसकी वजह दादा (गांगुली) हैं क्योंकि वह शुरुआत में टीम के कप्तान थे। ईमानदारी से कहूं तो मेरे लिए सपना सच होने जैसा है।’

मैं दादा का बहुत बड़ा फैन हूं- वेंकटेश

उन्होंने कहा, ‘मैं दादा का बहुत बड़ा फैन हूं। दुनियाभर में उनके करोड़ों प्रशंसक होंगे और उनमें से मैं एक हूं। दादा ने मेरी बल्लेबाजी में अहम योगदान दिया है। जब मैं बहुत छोटा था तो मैं दाएं हाथ से बल्लेबाजी करता था लेकिन मैं दादा को देखकर बिल्कुल वैसा ही करना चाहता था, जिस तरह से उन्होंने छक्के मारे, जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की।’

वेंकटेश ने कहा, ‘जब लॉकडाउन में थे, तो मुझे लगता है कि मैं वास्तव में अपने अवसर की प्रतीक्षा कर रहा था। यह बहुत सकारात्मक था कि मुझे मेरा मौका मिलेगा और मैंने जो भी गतिविधि की, वह इस दिशा में निर्देशित थी कि मुझे मैच में कैसे खेलने जाना है।’ केकेआर का अगला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 26 सितंबर को होगा।

 

Related Post

जुर्माना

धौनी के बाद अब IPL में इस क्रिकेटर पर भी लगा लाखों का जुर्माना, जानें वजह

Posted by - April 14, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर पंजाब के मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ स्लो ओवर रेट…