एक डिमेरिट अंक के साथ राहुल पर लगा 15 प्रतिशत मैचफीस का जुर्माना

121 0

इंग्लैंड और भारत के बीच ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मैचफीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। ICC ने बताया कि राहुल को खिलाड़ी और खिलाड़ियों के सपोर्ट स्टॉफ के लिए बनाए गए आर्टिकल 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इस आर्टिकल के तहत अंपायर के फैसले का विरोध करना उचित नहीं माना जाता है। राहुल के रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है। अंपायर अलेक्स व्हार्फ, रिचर्ड इलिंगवर्थ और माइकल गॉग ने राहुल पर आरोप लगाए, जिसे मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने मंजूरी दी है।

राहुल पर यह जुर्माना अंपायर के फैसले का विरोध करने के लिए लगाया गया है। राहुल 46 के निजी स्कोर पर जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेट के पीछे आउट दिए गए थे।तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने दूसरी पारी में 171 रनों की बढ़त हासिल कर ली है और उनके सात विकेट शेष हैं। दिन का खेल समाप्त होने तक विराट कोहली (22*) और रविंद्र जडेजा (9*) क्रीज पर मौजूद हैं।

टोक्यो पैरालंपिक: कृष्णा नागर ने जीता स्वर्ण, बैडमिंटन में भारत को मिला चौथा पदक

ओवल में चल रहे टेस्ट के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी के 34वें ओवर में केएल राहुल को जेम्स एंडरसन की गेंद पर कैचआउट दिया गया था। मैदानी अंपायर ने राहुल को आउट नहीं दिया था, लेकिन डिसीजन रीव्यू सिस्टम (DRS) के तहत फैसला बदलना पड़ा था। हालांकि, इसके बाद भी राहुल को भरोसा नहीं था और उन्हें लग रहा था कि आवाज बल्ले के पैड पर टकराने से आई है।

Related Post

Neetu David

नीतू डेविड भारतीय महिला क्रिकेट टीम की चयन समिति बनीं नई चीफ सेलेक्टर

Posted by - September 26, 2020 0
नई दिल्ली। बीसीसीआई ने शनिवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सेलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया है। बता दें…