Site icon News Ganj

एक डिमेरिट अंक के साथ राहुल पर लगा 15 प्रतिशत मैचफीस का जुर्माना

इंग्लैंड और भारत के बीच ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मैचफीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। ICC ने बताया कि राहुल को खिलाड़ी और खिलाड़ियों के सपोर्ट स्टॉफ के लिए बनाए गए आर्टिकल 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इस आर्टिकल के तहत अंपायर के फैसले का विरोध करना उचित नहीं माना जाता है। राहुल के रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है। अंपायर अलेक्स व्हार्फ, रिचर्ड इलिंगवर्थ और माइकल गॉग ने राहुल पर आरोप लगाए, जिसे मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने मंजूरी दी है।

राहुल पर यह जुर्माना अंपायर के फैसले का विरोध करने के लिए लगाया गया है। राहुल 46 के निजी स्कोर पर जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेट के पीछे आउट दिए गए थे।तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने दूसरी पारी में 171 रनों की बढ़त हासिल कर ली है और उनके सात विकेट शेष हैं। दिन का खेल समाप्त होने तक विराट कोहली (22*) और रविंद्र जडेजा (9*) क्रीज पर मौजूद हैं।

टोक्यो पैरालंपिक: कृष्णा नागर ने जीता स्वर्ण, बैडमिंटन में भारत को मिला चौथा पदक

ओवल में चल रहे टेस्ट के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी के 34वें ओवर में केएल राहुल को जेम्स एंडरसन की गेंद पर कैचआउट दिया गया था। मैदानी अंपायर ने राहुल को आउट नहीं दिया था, लेकिन डिसीजन रीव्यू सिस्टम (DRS) के तहत फैसला बदलना पड़ा था। हालांकि, इसके बाद भी राहुल को भरोसा नहीं था और उन्हें लग रहा था कि आवाज बल्ले के पैड पर टकराने से आई है।

Exit mobile version