Hockey

जापान को हराकर एशिया कप हॉकी में भारत ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

120 0

नई दिल्ली: भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Hockey team) ने इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित एशिया कप (Asia Cup Hockey) टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीतकर अपना अभियान बुधवार को समाप्त किया। भारत (India) ने ब्रॉन्ज मेडल (Bronze medal) मैच में जापान को 1-0 से मात दी। खास बात रही कि जापान को मुकाबले में 7 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन बीरेंदर लाकड़ा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने विरोधी को कोई गोल नहीं करने दिया। अंतिम मिनट में भारतीय टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेली लेकिन इसके बावजूद जापान कोई गोल करने में कामयाब नहीं हो पाया।

भारत ने शुरुआती क्वार्टर में ही बढ़त बना ली थी। राजकुमार पाल ने टीम के लिए एकमात्र गोल किया। हाफ टाइम तक स्कोर भारत के पक्ष में 1-0 था, जिस बढ़त को उसने अंत तक बरकरार रखा। यह टूर्नामेंट में भारत का दूसरा ब्रॉन्ज मेडल है। भारतीय पुरुष हाॅकी टीम एशिया कप के फाइनल में जगह नहीं बना सकी थी। टीम को सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में साउथ कोरिया ने 4-4 से बराबरी पर रोक दिया। बेहतर गोल औसत के कारण काेरिया और मलेशिया ने फाइनल में जगह बनाई।

थॉमस कप फाइनल में उतरेगा भारत, जानिए किसके खिलाफ होगा मुक़ाबला

इससे पहले सुपर-4 के पहले मुकाबले में भी भारत ने जापान को 2-1 से हराया था। वहीं, मलेशिया से 3-3 से ड्रॉ खेला था। भारतीय टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन थी, लेकिन इस बार उसे ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा।

खुल गई रंग बदलने वाली फूलों की घाटी, 500 से अधिक प्रजातियों के पुष्पों का ऐसे करें दीदार

Related Post

दिल्ली और हैदराबाद

दिल्ली और हैदराबाद का मुकाबला आज, कौन किस पर होगा हावी, किसका पलड़ा भारी?

Posted by - May 8, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। बुधवार यानी आज विशाखापत्‍तनम में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच एलिमिनेटर मैच होगा। जो टीम जीतेगी,…

डेढ़ साल बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ ने विराट को छोड़ा पीछे

Posted by - September 5, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ डेढ़ साल के बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले…