स्वराज सेनानी सम्मेलन परिवर्तन कुंभ

स्वराज सेनानी सम्मेलन परिवर्तन कुंभ शुरू, झांकियां बनीं आकर्षण का केंद्र

634 0

लखनऊ। एकल अभियान का तीन दिवसीय स्वराज सेनानी सम्मेलन परिवर्तन कुंभ रविवार से शुरू हो गया है। इसमें देश-विदेश से करीब ढ़ाई लाख स्वराज सैनिक जुटें हैं। स्वराज सेनानी सम्मेलन में एकल अभियान के पिछले पांच साल की उपलब्धियों की समीक्षा होगी और अगले पांच साल की कार्ययोजना पर मंथन करेंगे।

रमाबाई आंबेडकर मैदान में रविवार सुबह 11 बजे से शुरू

रमाबाई आंबेडकर मैदान में रविवार सुबह 11 बजे से शुरू हो गया है। परिवर्तन कुंभ में उत्तर भारत के करीब 25 हजार गांवों से सवा लाख स्वराज सेनानी शामिल हो रहे हैं। इसमें भव्य झांकियां आकर्षण का केंद्र बनी हैं।

 

एकल अभियान के अंतर्गत चलाए जा रहे कुटीर उद्योगों की भी प्रदर्शनी लगाई गई है। इसमें वेद विद्यालय पुणे के प्रमुख व श्रीराम मंदिर तीर्थ अयोध्या के ट्रस्टी गोविंद देव गिरि व साध्वी ऋतंभरा मुख्य वक्ता हैं। 17 और 18 फरवरी को परिवर्तन कुंभ डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विवि के डॉ. आंबेडकर सभागार में होगा।

17 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका उद्घाटन करेंगे और 18 फरवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समापन करेंगे। दोनों दिनों के कार्यक्रम में एकल अभियान की उपलब्धियों पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही इस अभियान को और आगे बढ़ाने पर भी विचार होगा।

Related Post

RAHUL GANDHI IN ASSAM

राहुल का तंज: मोदी सरकार ने केवल बेरोजगारी-महंगाई और गरीबी बढ़ाने का काम किया है 

Posted by - March 20, 2021 0
गुवाहाटी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने देश में बढ़ती…
Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट ने किसान महापंचायत को लगाई फटकार, ‘आपने शहर का गला घोंट रखा है’

Posted by - October 1, 2021 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में किसान महापंचायत की तरफ से जंतर-मंतर पर सत्याग्रह की अनुमति मांगी गई है। शुक्रवार को…