स्वराज सेनानी सम्मेलन परिवर्तन कुंभ

स्वराज सेनानी सम्मेलन परिवर्तन कुंभ शुरू, झांकियां बनीं आकर्षण का केंद्र

242 0

लखनऊ। एकल अभियान का तीन दिवसीय स्वराज सेनानी सम्मेलन परिवर्तन कुंभ रविवार से शुरू हो गया है। इसमें देश-विदेश से करीब ढ़ाई लाख स्वराज सैनिक जुटें हैं। स्वराज सेनानी सम्मेलन में एकल अभियान के पिछले पांच साल की उपलब्धियों की समीक्षा होगी और अगले पांच साल की कार्ययोजना पर मंथन करेंगे।

रमाबाई आंबेडकर मैदान में रविवार सुबह 11 बजे से शुरू

रमाबाई आंबेडकर मैदान में रविवार सुबह 11 बजे से शुरू हो गया है। परिवर्तन कुंभ में उत्तर भारत के करीब 25 हजार गांवों से सवा लाख स्वराज सेनानी शामिल हो रहे हैं। इसमें भव्य झांकियां आकर्षण का केंद्र बनी हैं।

 

एकल अभियान के अंतर्गत चलाए जा रहे कुटीर उद्योगों की भी प्रदर्शनी लगाई गई है। इसमें वेद विद्यालय पुणे के प्रमुख व श्रीराम मंदिर तीर्थ अयोध्या के ट्रस्टी गोविंद देव गिरि व साध्वी ऋतंभरा मुख्य वक्ता हैं। 17 और 18 फरवरी को परिवर्तन कुंभ डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विवि के डॉ. आंबेडकर सभागार में होगा।

17 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका उद्घाटन करेंगे और 18 फरवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समापन करेंगे। दोनों दिनों के कार्यक्रम में एकल अभियान की उपलब्धियों पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही इस अभियान को और आगे बढ़ाने पर भी विचार होगा।

Loading...
loading...

Related Post

Param Bir Singh, Anil Deshmukh

महाराष्ट्र में ‘लेटर बम’ से हडकंप : परमबीर का CM को लेटर, गृह मंत्री पर 100 करोड़ वसूली के आरोप

Posted by - March 21, 2021 0
मुंबई । मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर अनिल देशमुख…
कोरोना वायरस

कोरोना वायरस : संभावित खतरे के मद्देनजर यूपी के हर जिला अस्पताल में बनेगा स्पेशल वॉर्ड

Posted by - January 28, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने चीन के हुबेई प्रांत में हाहाकार मचा दिया है। इस वायरस की चपेट में आने…