फिल्म ‘छपाक’ और तानाजी’ को रविवार की छुट्टी का मिला पूरा फायदा, हुई इतनी कमाई

663 0

एंटरटेनमेंट डेस्क। दीपिका पादुकोण की रिलीज हुई फिल्म ‘छपाक’ के कलेक्शन पर सभी लोगों की नजरें टिकी हुई हैं। दीपिका की यह फिल्म ‘छपाक’ एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी में होने वाली घटनाओं से प्रेरित हैं। बता दें कि फिल्म रिलीज से पहले दीपिका जेएनयू पहुंचीं थीं और हिंसा में घायल छात्रों का समर्थन किया था।

जिसके बाद कई जगहों पर फिल्म का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। इसी कारण सभी की निगाहें फिल्म के कलेक्शन पर लगी हुई हैं। माना जा रहा हैं फिल्म का विरोध प्रदर्शन हिने से कमाई पर इसका असर पड़ सकता है। लेकिन वहीं कलेक्शन पर तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। क्योंकि बीते कल रविवार की छुट्टी का फिल्म को पूरा फायदा मिला और सिनेमाघरों तक दर्शक खींचे चले आए।

बॉक्स ऑफिस इंडिया वेबसाइट के मुताबिक, छपाक ने तीसरे दिन रविवार को अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई की। फिल्म सात से साढ़े सात करोड़ कमाने में कामयाब रही। इस तरह तीन दिन में ही फिल्म ने करीब 18 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

झटका: वॉलमार्ट इंडिया कंपनी करने जा रहा 100 से अधिक सीनियर एग्जिक्यूटिव्स की छंटनी

फिल्म के बजट और स्क्रीन्स के लिहाज से यह आंकड़ा अच्छा माना जा रहा है। यहां ध्यान रखने वाली बात ये भी है कि ‘छपाक’ के साथ ही बड़े बजट की फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इसके बावजूद ‘छपाक’ दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही।

मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी इस फिल्म की लागत 35 करोड़ है जबकि इसके प्रचार और प्रिंट्स पर 10 करोड़ खर्च किए गए। इस तरह फिल्म का कुल बजट 45 करोड़ है। छपाक को कुल 2,160 स्क्रीन्स मिले हैं। इनमें भारत में 1,700 स्क्रीन्स और विदेश में 460 स्क्रीन्स हैं। फिल्म को हिट होने के लिए 60 करोड़ की कमाई करनी होगी।

वहीं अगर बात करें फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में तो बीते कल रविवार को ही फिल्म की कमाई में 30 फीसदी का उछाल देखने को मिला। फिल्म ने 25-26 करोड़ का बिजनेस किया है। इस तरह फिल्म ने तीन दिन में ही 60 करोड़ कमा लिए हैं।

फिल्म को मुंबई, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में सबसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान की मुख्य भूमिका से सजी इस फिल्म का बजट 110 करोड़ है। जबकि इसके प्रचार और प्रिंट्स पर 15 करोड़ खर्च हुए हैं। भारत में ये फिल्म 3,880 और विदेश में 660 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। ‘तानाजी’ का निर्देशन ओम राउत ने किया है।

Related Post

साध्वी प्रज्ञा

साध्वी ने दिग्विजय को बताया आतंकवादी, आयोग ने मांगी रिपोर्ट

Posted by - April 26, 2019 0
भोपाल। भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को आतंकवादी बताया है।…
रणवीर सिंह

धर्मा प्रोडक्शन के ऑफिस पहुंचे रणवीर सिंह , सेल्फी के लिए हुए पागल फैन्स

Posted by - September 15, 2019 0
मुम्बई। सुपरस्टार रणवीर सिंह को रविवार को खार स्थित धर्मा प्रोडक्शन के पुराने कार्यालय में स्पॉट किया गया। रणबीर के…
नेटफ्लिक्स

भारत में बढ़ते स्मार्टफोन और इंटरनेट के उपयोग को देखते हुए जल्द सस्ता हो सकता है नेटफ्लिक्स

Posted by - December 12, 2019 0
नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स इंक भारत में लंबी सदस्यता योजनाओं का परीक्षण कर रहा है। इस वजह यह है कि अत्यधिक…