प्याज की कीमत

लगभग तीन महीनों के बाद प्याज की कीमतों में आई गिरावट, इस भाव में हुई बिक्री

209 0

बिजनेस डेस्क। लगभग तीन महीनों तक इस प्याज की लगातार बढ़ती कीमत ने सभी लोगों के आंखों से आंसू निकाल दिया हैं। लेकिन अब यानि तीन महीनों के बाद यह प्याज धीरे-धीरे अपनी सही कीमत पर आ रही हैं। बता दें कि प्याज की कीमतों में अब लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

गौरतलब हैं कि कीमत अधिक होने पर प्याज के खरीदार नहीं पहुंच रहे थे, जिससे प्याज व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा था। दाम कम होने के बाद ग्राहकों की संख्या में इजाफा हुआ है।

बता दें कि थोक मंडी में 15 दिनों से प्याज की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है। शनिवार को महेवा मंडी में प्याज की 35 से 40 रुपये प्रति किलो के दर से बिक्री हुई। वहीं शहर के फुटकर मंडियों में प्याज 60 से 70 रुपये किलो तक बिका।

जिम में बॉडी बनाते दिखे अनुपम खेर, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल 

मंडी सचिव सेवाराम वर्मा ने बताया कि नासिक से महेवा मंडी में नए प्याजों की आवक पहले की तुलना में काफी बढ़ गई है। लगभग 15 दिनों के भीतर प्याज के दामों में 30 से 40 रुपये प्रति किलो की गिरावट आई है। प्याज के दाम कम होने के बाद व्यापारियों ने भी राहत महसूस की है।

फुटकर प्याज व्यापारी सुनील ने बताया कि 15 दिनों पहले प्याज जहां 100 रुपये प्रति किलो बिक रहा था, वह शनिवार को 60 से 70 रुपये प्रति किलो की दर से बिका है। नासिक सहित प्याज उत्पादक राज्यों में मौसम की मार प्याज की फसल पर पड़ी थी। उससे प्याज के दाम थोक मंडी में 100 रुपये तक पहुंच गई थी।

Loading...
loading...

Related Post

जो आग आपके दिल में, वही मेरे दिल में भी

बिहार में बोले पीएम,”जो आग आपके दिल में, वही मेरे दिल में दहक रही है”

Posted by - February 17, 2019 0
बिहार। परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए बिहार पहुंचे प्रधानमंत्री ने स्थानीय बोली अंगिका में कुछ पंक्तियां बोलकर अपना भाषण…
महिलाओं से ज्यादा मात्रा में वसा लेते हैं पुरुष

रिसर्च में खुलासा : महिलाओं से ज्यादा मात्रा में वसा लेते हैं पुरुष

Posted by - February 22, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के सर्वे बड़ा खुलासा हुआ है। इसमें मिला है कि महिलाओं के मुकाबले…